मुंबई। स्टार किड्स का जलवा बॉलीवुड इंडस्ट्री में सदाबहार फूलों की तरह हमेशा छाया रहता है। जब भी कोई नया स्टार किड इस ज़िन्दगी में आता है तो उसपर हर किसी की नज़र रहती है। उनके नाम, उनका पहला कदम और उनकी हर एक तस्वीर को लोग लाखों की संख्या में सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। आपको बता दें कि साल 2018 में ऐसे बहुत सारे स्टार किड्स ने जन्म लिया है और सभी एक से बढ़कर एक हैं।

आप जानकार चौंक जाएंगे कि इस साल 46 साल की उम्र में भी एक अभिनेत्री मां बनी हैं और वो भी ट्विन गर्ल्स की। फ़िल्म 'कसूर', 'वॉटर' और 'इश्क़ फॉरएवर' में नज़र आई एक्ट्रेस और मॉडल लिज़ा रे साल 2012 में दिल्ली के जैसन देहनी से शादी करने के बाद इस साल सेरोगेसी की मदद से ट्विन बेबी गर्ल्स को जन्म दिया। 46 साल की उम्र में मां बनीं लिज़ा ने अपनी बेटियों का नाम सूफी और सोलिल रखा है। आइये आपको मिलाते हैं इस साल के नन्हें-मुन्ने सेलेब्स से-

यह भी पढ़ें: बधाई हो! आयुष्मान... Forbes ने माना लोहा, अक्षय-सलमान को भी नहीं मिला यह ख़िताब

शाहिद कपूर और मीरा कपूर ने साल 2018 में अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया। 5 सितम्बर को जन्में इस बेबी बॉय का नाम रखा गया ज़ैन कपूर। इससे पहले शाहिद और मीरा की एक बेटी भी है, मिशा कपूर, जिसका जन्म साल 2016 में हुआ था।

4 मार्च 2018 को सनी लियोनि और डेनियल वेबर ने घोषणा की कि सेरोगेसी की मदद से उन्हें ट्विन बॉयज हुए हैं जिसका नाम उन्होंने अशेर सिंह वेबर और नोरा सिंह वेबर रखा है। पिहले साल जुलाई में उन्होंने निशा कौर वेबर को भी गोद लिया था।

साल 2018 के पहले ही दिन यानि 1 जनवरी को सिंगर सुनिधि चौहान के घर भी आए नन्हे मेहमान। बता दें कि म्युज़िक कम्पोज़र हितेश सोनिक से साल 2012 में शादी करने एक बाद इस साल सुनिधि और हितेश ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया और इस नन्हे मेहमान का नाम रखा तेघ सोनिक(Tegh)

इस साल 10 मई को नेहा धूपिया ने एक्टर अंगद बेदी के साथ दिल्ली के गुरद्वारे में शादी रचाई और इसकी तस्वीरें अपने सोशल अकाउंट पर शेयर करके सभी को शॉक कर दिया। कुछ महीनों बाद उन्होंने अपनी प्रेगनेंसी की खबर दी और 18 नवम्बर को उन्होंने बेबी गर्ल मेहर बेदी का स्वागत किया।

अभिनेता श्रेयस तलपड़े और उनकी पत्नी दीप्ति ने शादी के 14 साल बाद अपने पहले बच्चे का स्वागत किया। 4 मई को इन्होने अपने घर बेबी गर्ल का स्वागत किया जिसका नाम इन्होने आद्या (Aadya) रखा। बता दें कि श्रेयस और दीप्ति भी सेरोगेसी की मदद से पेरेंट्स बने हैं।

फ़िल्म 'देसी बॉयज़' और 'डिशूम' को डायरेक्ट करने वाले रोहित धवनम यानि अभिनेता वरुण धवन के भाई और डेविड धवन के दुसरे बेटे भी इस साल 31 मई को पिता बने । 2012 में जाह्नवी देसाई से शादी करने के बाद यह उनका पहला बच्चा है। वैसे, रोहित ने अपनी बेबी गर्ल का नाम अब तक रिवील नहीं किया है मगर, वरुण ने अपनी भतीजी का निकनेम ज़रूर लोगों को बताया जो है Birdie!

साल 2017 के अंत में शादी के बंधन में बंधे नील नितिन मुकेश इस साल प्राउड डैड बने और वो भी बेबी गर्ल के। उनकी पत्नी रुकमणि सहाय ने 20 सितम्बर को बेटी को जन्म दिया और इसका नाम उन्होंने रखा नुर्वी नील मुकेश।

यह भी पढ़ें: Video: प्रियंका की मेहंदी ही नहीं 12 हज़ार घंटो में तैयार हुए लहंगे पर भी था निक जोनस का नाम

अभिनेत्री गुल पनाग ने साल 2011 में पायलट ऋषि अत्री से शादी की थी और 39 साल की उम्र में उन्होंने अपने पहले बेबी को जन्म दिया। अपनी प्रेगनेंसी को उन्होंने लम्बे समय तक छुपा कर रखा, यही नहीं क्यूंकि उनके बेटे निहाल प्री-मेच्योर बेबी थे इसलिए उन्होंने उनके जन्म के छह महीने बाद सोशल मीडिया पर एक तस्वीर के ज़रिये लोगों से उन्हें मिलाया और उनका नाम भी रिवील किया।

अभिनेत्री उदिता गोस्वामी ने साल 2013 में डायरेक्टर मोहित सूरी के साथ शादी की थी जिसके बाद साल 2015 में उन्होंने बेटी देवी सूरी को जन्म दिया। और इस साल 21 नवम्बर को उदिता और मोहित ने अपने घर बेबी बॉय का स्वागत किया जिसका नाम उन्होंने कर्मा सूरी रखा। उदिता ने अपनी प्रेगनेंसी को पूरी तरह से छुपा कर रखा और कर्मा के जन्म के बाद ही सोशल अकाउंट पर उनके आने की घोषणा की।

Posted By: Shikha Sharma