Move to Jagran APP

ब्लैक मनी पर 'बैन', बॉलीवुड ने कहा- 'सौ सुनार की एक लुहार की'!

ज़्यादातर एक्टर्स इस फैसले को काले धन पर अंकुश लगाने के लिए एक सार्थक पहल के रूप में देख रहे हैं। साथ ही मोदी सरकार की भी तारीफ़ में कसीदे गढ़ रहे हैं!

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 09 Nov 2016 11:14 AM (IST)Updated: Wed, 09 Nov 2016 12:11 PM (IST)

मुंबई। मोदी सरकार ने काले धन पर लगाम कसने के लिए मंगलवार को एक बड़ा एलान किया, जिसके तहत 500 और 1000 रुपए के नोट बंद कर दिए गए। सरकार के इस फ़ैसले के बाद से एक तरफ जहां काला धन रखने वालों को नींद उड़ गई है। वहीं इसे एक क्रांतिकारी फ़ैसले के रूप में भी देखा जा रहा है। बॉलीवुड भी इस पर लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है।

loksabha election banner

मल्लिका शेरावत ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा है- ''यह प्रधानमंत्री मोदी का एक बोल्ड और ब्रिलियंट कदम है। इससे न सिर्फ करप्शन और ब्लैक मनी पर रोल लगेगी बल्कि आतंकवाद पर भी अंकुश लगेगा।''

शादी के बाद अब ये 'थ्रिलिंग' काम करने जा रहे हैं करण सिंह ग्रोवर

करण जौहर ने केंद्र सरकार के इस फैसले को मास्टरस्ट्रोक बताया और ट्वीटर पर लिखा है- ''यह वास्तव में एक मास्टरस्ट्रोक है और मोदी ने बाउंड्री के पार पहुंचा दिया है।

किस फिल्म के सेट पर हर्षवर्धन को मिला था 'मिर्ज़्या' का ऑफर?

वहीं बिग बी ने ट्वीट करते हुए अपनी फ़िल्म 'पिंक' को याद किया और बताया- ''2000 रुपये का नया नोट पिंक कलर का है। वो 2000 के नोट पर फ़िल्म पिंक का प्रभाव मानते हैं। ज़ाहिर है उन्होंने यह मेटाफोर इस फैसले के सपोर्ट में ही इस्तेमाल किया है।''

फिल्मों में अब खूब देखने को मिलेंगे 'बोल्ड' और 'इंटीमेट' सीन्स, नहीं चलेगी कैंची!

T 2435 - the new 2000 rs note is PINK in colour ... the PINK effect ..!!

— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) November 8, 2016

अजय देवगन ने इस फैसले का स्वागत करते हुए अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा- ''सौ सोनार की और एक लोहार की।''

बॉलीवुड में अब ' नो क्लीवेज़ ' पर जोर, ये निर्माता काफ़ी समय से कर रहा है फॉलो

फ़रहान अख़्तर सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए ट्विटर पर लिखते हैं- ''काले धन के ख़िलाफ़ यह एक सुपर कदम है और उन्होंने ऐसा प्रस्ताव लाने वाले थिंक टैंक की भी सराहना की।'' डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा लिखते हैं कि 500, 1000 के नोट से जुड़े इस फैसले को समझना आसान नहीं। आगे वो लिखते हैं कि आज आज जिनको नुक्सान हो रहा है वो ग़म में पीएं और जो लोग ऐसे हैं जिनका नुक्सान हो रहा है तो वो उस डाह में पीएं। साथ ही उन्होंने इस फैसले के लिए पीएम मोदी को हैट्स ऑफ कहा और इस बात पर चुटकी भी ली कि काल धन रखने वालों का चेहरा कैसा लग रहा होगा। अपने चौथे और आख़िरी ट्वीट में रामु लिखते हैं कि- इन 500, 1000 रुपयों का चाहे जो भी नतीजा हो। 48 घण्टे में हम सब इस बारे में भूल जाएंगे और रोज़ की तरह ही सुबह को जागेंगे और रात को सोएंगे। इसलिए चिल कीजिये, बस।

शाहरुख खान ने किया कुछ ऐसा, नाराज हो गईं सोनम कपूर!

वहीं अभिनेता रितेश देशमुख ने इस फैसले को पीएम मोदी का एक बोल्ड मूव बताया।

छह साल बाद देसी गर्ल लुक छोड़ 'संध्या' बनीं हॉट मॉडर्न गर्ल!

शिरीष कुंदर ने मस्ती के मूड में लिखा कि कुछ दिनों के लिए सब लोग अपना-अपना करेंसी छापकर इस्तेमाल करें सकते हैं, क्योंकि अभी असली नोट कैसा दिखता है यह जानने में समय लगने वाला है। इस फै़सले ने वाकई देश के साथ-साथ बॉलीवुड को भी चौंका दिया है। ज़्यादातर एक्टर्स इस फै़सले को काले धन पर अंकुश लगाने के लिए एक सार्थक पहल के रूप में देख रहे हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.