मुंबई। अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की 'बदला' बॉक्स ऑफ़िस विनर साबित हुई है। तीसरे हफ़्ते में चल रही फ़िल्म ट्रेड सूत्रों के अनुसार ₹75 करोड़ के अहम पड़ाव को पार करने वाली है। 

22 मार्च को बदला का तीसरा हफ़्ता शुरू हो गया। तीसरे शुक्रवार को फ़िल्म ने 2.07 करोड़ का कलेक्शन किया, जबकि शनिवार को 2.65 करोड़ जमा किये, जबकि रविवार को 2.75 करोड़ बटोरे। फ़िल्म का 17 दिनों का कलेक्शन अब 74.79 करोड़ हो चुका है। तीसरे वीकेंड में फ़िल्म को 7.47 करोड़ मिले हैं। उम्मीद है कि आज सोमवार को फ़िल्म 75 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी। 21 मार्च को केसरी की रिलीज़ के बाद मुकाबला थोड़ा टफ हो गया है, लेकिन बदला ने दर्शकों के बीच अपनी जगह बना ली है। 

दूसरे हफ़्ते में बदला की रफ़्तार

शुक्रवार (15 मार्च) को बदला का दूसरा हफ़्ता शुरू हुआ। दूसरे शुक्रवार को बदला ने ₹4.05 करोड़ जमा किये, जबकि शनिवार को कलेक्शंस में ज़बर्दस्त इजाफ़ा हुआ और कलेक्शंस ₹6.60 करोड़ रहे। रविवार को फ़िल्म के कलेक्शंस में ज़बर्दस्त उछाल आया और 8.22 करोड़ जमा किये। सोमवार, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को कलेक्शंस क्रमश: 2.80 करोड़, 2.60 करोड़, 2.60 करोड़ और 2.35 करोड़ रहे। दूसरे हफ़्ते में बदला ने 29.32 करोड़ का कलेक्शन किया था। 

बहले हफ़्ते में बदला का सफ़र

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर 8 मार्च को रिलीज़ हुई 'बदला' ने ₹5.04 करोड़ की ओपनिंग ली थी, मगर दूसरे दिन शनिवार को फ़िल्म ने ज़ोरदार उछाल लेते हुए ₹8.55 करोड़ का कलेक्शन कर लिया। वहीं रविवार को फ़िल्म ने ₹9.61 करोड़ की शानदार कमाई की। इस तरह ओपनिंग वीकेंड में फ़िल्म ने ₹23.20 करोड़ जमा कर लिये।

अगर पहले हफ़्ते में बदला का सफ़र देखें तो इसमें बहुत उतार-चढ़ाव नहीं है। ओपनिंग वीकेंड के बाद वर्किंग वीक में फ़िल्म के कलेक्शंस तक़रीबन एक जैसे रहे। ओपनिंग वीकेंड के बाद सोमवार से वर्किंग वीक शुरू हो जाता है और इसी के साथ फ़िल्मों के लिए चुनौती बढ़ जाती है। मगर, बदला ने पॉज़िटिव ट्रेंड दिखाया। पहले सोमवार को फ़िल्म ने ₹3.75 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि मंगलवार को कमाई में थोड़ी सी बढ़ोत्तरी हुई और ₹3.85 करोड़ का कलेक्शन किया। बुधवार को कलेक्शन ₹3.55 करोड़ रहा था। गुरुवार को बदला ने ₹3.65 करोड़ का कलेक्शन किया था। पहले हफ़्ते में बदला ने 38 करोड़ जमा कर लिये थे।

यह भी पढ़ें: कैप्टन मार्वल ने एक हफ़्ते में की ताबड़तोड़ कमाई, बदला पर भारी विदेशी फ़िल्म

बदला को शाह रुख़ ख़ान की कम्पनी ने प्रोड्यूस किया है, जबकि सुजय घोष ने फ़िल्म का निर्देशन किया है। यह एक धारदार थ्रिलर फ़िल्म है, जो स्पेनिश फ़िल्म द इनविज़िबल गेस्ट का बॉलीवुड एडेप्टेशन है। फ़िल्म के मुख्य पात्रों को मूल फ़िल्म से बदल दिया गया है। कहानी अमिताभ और तापसी के किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है। तापसी पर अपने बॉयफ्रेंड की हत्या का संदेह है और अमिताभ ने एक वक़ील का रोल निभा रहे हैं। फ़िल्म की कहानी इन दोनों के बीच संवाद के ज़रिए आगे बढ़ती है और फ्लैश बैक के ज़रिए अहम घटनाओं को दिखाती है। मानव कौल और अमृता सिंह भी एक अहम किरदार में हैं। 

अमिताभ बच्चन और तापसी इससे पहले पिंक में साथ आये थे, जिसमें अमिताभ ने वक़ील का ही किरदार निभाया था, जबकि तापसी एक कामकाजी लड़की के रोल में थीं। 

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप