Move to Jagran APP

Anil Kapoor ने बॉलीवुड में 40 साल पूरे होने पर मनाया जश्न, लंबा-चौड़ा नोट लिखकर बयां की दिल की बात

Anil Kapoor बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर को एक्टिंग करते हुए 40 साल हो गए हैं। उन्होंने फिल्म वो सात दिन से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। हाल ही में एक्टर ने इंडस्ट्री में 4 दशक पूरे करने पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। साथ ही उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म से एक वीडियो भी शेयर किया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariPublished: Fri, 23 Jun 2023 06:59 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2023 06:59 PM (IST)
Anil Kapoor completed 40 years in Bollywood as an actor. Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Anil Kapoor Completed 40 Years: हिंदी सिनेमा के मंझे हुए कलाकारों में से एक अनिल कपूर (Anil Kapoor) भी हैं, जिन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है। आज उन्हें बतौर एक्टर इंडस्ट्री में 40 साल हो गए। इस खास मौके पर एक्टर ने अपनी डेब्यू फिल्म का वीडियो शेयर किया है और एक लंबा-चौड़ा नोट लिखकर अपने दिल की बात जगजाहिर की है।

loksabha election banner

अनिल कपूर एक फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं। ऐसे में अनिल का बॉलीवुड में डेब्यू करना आसान था, बस एक सही मौके की तलाश थी। उन्होंने साल 1983 में फिल्म 'वो सात दिन' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसका निर्माण उनके भाई बोनी कपूर और पिता सुरिंदर कपूर ने किया था, जबकि निर्देशन बापू ने किया था। मूवी में उनके साथ लीड रोल में पद्मिनी कोल्हापुरे थीं। अनिल को बतौर एक्टर इंडस्ट्री में 40 साल हो गए और उन्होंने एक थ्रोबैक वीडियो शेयर कर निर्माता-निर्देशक को एक मौका देने के लिए शुक्रिया कहा है।

40 साल पूरे होने पर अनिल कपूर ने किया ये पोस्ट

अनिल कपूर ने 'वो सात दिन' से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपनी हीरोइन पद्मिनी और नसीरुद्दीन शाह के सामने हार्मोनियम बजाकर गाना गाते दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ अनिल कपूर ने लिखा-

"आज मैंने बतौर एक्टर और एंटरटेनर 40 साल पूरे कर लिए हैं। ऑडियंस के द्वारा स्वीकार किए जाने, प्यार और आशीर्वाद किए जाने के 40 साल। कहते हैं- जब आप कुछ ऐसा कर रहे होते हैं जो आपको पसंद है, तो समय यूं ही बीत जाता है। कोई आश्चर्य नहीं कि 4 दशक पलक झपकते ही बीत गए। मैं यहीं से ताल्लुक रखता हूं, मैं यही करने के लिए बना हूं और मुझे यही होना चाहिए था।"

इन सितारों को दिया अपने स्टार बनने का श्रेय

अनिल कपूर ने डेब्यू फिल्म के लिए अपने भाई, पिता और बाकी सितारों को धन्यवाद किया है। उनका मानना है कि पद्मिनी और नसीरुद्दीन के स्टारडम ने उन्हें और चमकाया है। एक्टर ने लिखा-

"जीवन में इस मुकाम तक पहुंचने में बहुत से लोगों ने मेरी मदद की है, लेकिन मैं खास तौर पर दिवंगत बापू साहब (डायरेक्टर), मेरे भाई बोनी कपूर और पिता सुरिंदर कपूर को मुझ पर विश्वास करने और मुझे पहला मौका देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। वो सात दिन में मुझ जैसे न्यूकमर का स्वागत करने के लिए मैं नसीरुद्दीन शाह और पद्मिनी कोल्हापुरे को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके स्टारडम ने मुझे उम्मीद से कहीं अधिक चमकाया। आज मैं जो कुछ भी हूं उसका श्रेय इन दिग्गजों और आप सभी से मुझे मिले प्यार और स्वीकृति को जाता है।"

अनिल कपूर ने आगे कहा कि 40 साल पूरे होने के मौके पर वह 'द नाइट मैनेजर पार्ट 2' (The Night Manager 2) और 'एनिमल'(Animal) के साथ दो बेहद खास अवतारों में दिखाई देंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि हमेशा की तरह फैंस उन्हें वैसे ही प्यार देंगे, जैसे पहले देते थे।

View this post on Instagram

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

इसी पोस्ट पर कमेंट करते हुए बोनी कपूर ने अनिल कपूर को बेस्ट भाई, बेटे, पति और पिता बताया। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें आजतक जो कुछ भी मिली, वो उनके टैलेंट और मेहनत की वजह से मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.