मुंबई। बॉलीवुड से शहंशाह लगातार खबरों में बने रहते हैं। फिलहाल कुछ दिनों से वे अपनी आने वाली फिल्म बदला को लेकर चर्चा में हैं। अब जो खबर आ रही है वो फिल्म से जुड़ी नहीं है बल्कि उनकी लग्जरी कार से जुड़ी है। अमिताभ बच्चन ने अपनी एक लग्जरी कार को बेच दिया है। 

जी हां, जानकारी के मुताबिक मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपनी रोल्स रॉयस फैंटम Rolls Royce Phantom को बेच दिया है। यह कार उन्हें फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा ने 2007 में फिल्म एकलव्य: द रॉयल गार्ड में स्टेलर परफॉर्मेंस के लिए गिफ्ट की थी। अमिताभ ने अपनी इस कार को मैसूर के एक बिजनेसमैन को बेच दिया है। जानकारी के मुताबिक यह बिजनेसमैन हाई एंड गाड़ियों को कलेक्ट करता है। 

बात करें कार की कीमत की तो अमिताभ को जब यह कार गिफ्ट में मिली थी तब इसकी कीमत लगभग 3.5 करोड़ रूपए थी। इस कार की खासियत की बात करें तो सिल्वर कलर की इस कार में 6.75 लीटर का V12 इंजन दिया गया है। अमिताभ बच्चन के पास मर्सीडीज़ एस-क्लास, रेंज रोवर, बेंटली जीटी और लेक्सस एसयूवी कारें हैं। 

यह भी पढ़ें: सोनम-मलायका के बीच दीवार टूटी, तो क्या मलायका की कपूर परिवार में होगी Entry

अमिताभ के गैरेज में रखी ये लग्जरी कार के बारे में भी जानिए - 

मर्सिडीज बेंज SL 500 की बात करें तो इसके लग्जरियस फीचर्स के साथ सुपर फास्ट स्पीड के लिए जाना जाता है। यह कार बॉलीवुड के कई कलाकारों के गैरेज में मौजूद है इनमें धर्मेंद का नाम भी शामिल है। इस कार को मर्सिडीज बेंज रोडस्टार के नाम से भी जाना जाता था। 

Mini cooper S मिनि कूपर एस कार के साथ Big B को कई मौकों पर देखा गया है। अमिताभ के गैरेज में शामिल सबसे नई कारों में से यह एक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले माना गया कि इस कार को अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी बेटी आराध्या को उसके जन्मदिन पर गिफ्ट किया था, लेकिन बाद में अमिताभ ने फैंस को बताया कि कार को अभिषेक बच्चन ने उन्हें गिफ्ट किया था। इसकी कीमत 26.6 से 29.9 लाख रुपये के बीच है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Range rover रेंज रोवर कार Big B की सबसे पसंदीदा कारों में से एक है। इस SUV के कस्टमाइज मॉडल को अमिताभ इस्तेमाल करते हैं। इस कार की शुरुआती कीमत करीब 49 लाख रुपये है।

बेंटली कॉन्टीनेंटल जीटी Bentley Continental GT कार को अमिताभ बच्चन के साथ अभिषेक बच्चन भी इस्तेमाल करते हैं। इसकी ऑन-रोड कीमत करीब 4 करोड़ रुपये है।

Bentley Arange R इस कार का प्रोडक्शन अब बंद हो चुका है। अमिताभ को इस कार के साथ भी कई मौकों पर देखा गया है। 

Porsche Cayman S पोर्शे केमैन S की कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है। Big B इसके व्हाइट वेरिएंट का इस्तेमाल करते हैं।

फिल्मों की बात करें तो अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म बदला को शाहरुख़ खान ने प्रोड्यूस किया हैl 8 मार्च को रिलीज़ हो रही इस फिल्म का लगातार प्रमोशन किया जा रहा है। ये कहानी एक लड़की की है जो अपने बॉयफ्रेंड के साथ तीन महीने से रह रही थी लेकिन एक दिन वो गायब हो जाता है l फिर किसी को पता चल जाता है और वो ब्लैकमेल करने लगता है l एक दिन उसका मर्डर हो जाता है और लड़की फंस जाती है l फिल्म बदला की शूटिंग ग्लासगो में की गई है l बदला लेने की इस कहानी को शुरू करने में दस साल लग गए। इस फिल्म को 'कहानी' जैसी सस्पेंस फिल्म बना चुके सुजॉय घोष डायरेक्ट करेंगे। इस फिल्म को सुनीर खेत्रपाल प्रोड्यूस करेंगे। ये फिल्म करीब दस साल बाद शुरू हुई है l सुजोय घोष ने स्क्रिप्ट लिख रखी थी लेकिन उन्हें बदला नाम नहीं मिल रहा था क्योंकि ये टायटल किसी और निर्माता के पास था l 

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस