Move to Jagran APP

Rajinikanth ने बना लिया था फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का मन, अमिताभ बच्चन की मूवी की रीमेक ने दिया जीवनदान

सिनेमा में बड़े से बड़े सुपरस्टार की जिंदगी में एक ऐसा वक्त आया ही है जब उसके करियर की नैया पूरी तरह से डूबी है। साउथ और हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत ने भी 80 से 90 के दशक के बीच एक ऐसा समय देखा जब वह अपने करियर की वजह से इंडस्ट्री छोड़ना चाहते थे। उस समय पर अमिताभ बच्चन की फिल्म के रीमेक ने उनको जीवनदान दिया।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Mon, 08 Apr 2024 05:23 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2024 05:25 PM (IST)
अमिताभ बच्चन की मूवी के रीमेक ने रजनीकांत को दिया था जीवनदान/ फोटो- Twitter

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी फिल्म सिनेमा में बड़े-बड़े सितारों के करियर में एक ऐसा समय आता ही है जब उनकी फिल्मों को मुंह की खानी पड़ती है और उनके करियर की गाड़ी ऐसे पटरी से उतरती है, मानों कभी दोबारा ट्रैक पर लौटेगी ही नहीं। एक दौर में ऐसा ही कुछ हुआ था थालइवा स्टार रजनीकांत के साथ।

सुपरस्टार रजनीकांत का सिगरेट मुंह में रखने का स्टाइल हो या फिर उनके आंखों पर चश्मा लगाने का अंदाज, उनकी हर चीज पर फैंस दिल हार बैठते हैं। जब रजनीकांत की फिल्में रिलीज होती हैं, तो उस समय साउथ फैंस के बीच एकदम जश्न जैसा माहौल बन जाता है।

हालांकि, थलाइवा स्टार रजनीकांत का समय हमेशा से ऐसा नहीं रहा है। उनके करियर में एक समय ऐसा आया था, जब उनकी एक के बाद एक फिल्म फ्लॉप हो रही थी। अपने डूबते हुए करियर को देखकर रजनीकांत ने तो फिल्मों से संन्यास लेने का मन भी बना लिया था।

उनके डूबते करियर में तिनके की तरह सहारा बनी अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'डॉन' की तमिल रीमेक। क्या है ये पूरा दिलचस्प किस्सा, चलिए जानते हैं।

अमिताभ बच्चन की फिल्म का रीमेक बना रजनीकांत के लिए वरदान

अमिताभ बच्चन और रजनीकांत का याराना काफी पुराना रहा है। दर्शकों ने उनकी जोड़ी को बहुत प्यार भी दिया। हालांकि, ये खुद रजनीकांत ने भी नहीं सोचा होगा कि जिस एक्टर के साथ वह फिल्में कर रहे हैं, कभी उन्हीं बिग बी की फिल्म का रीमेक उनके लिए वरदान बन जाएगा।

यह भी पढ़ें: Thalaivar 171: शर्ट खुली, हाथों में चार-चार सोने की घड़ियां, 'थलाइवर 171' के लुक में छाए स्टाइलिश Rajinikanth

दरअसल 80 से 90 के दशक के बीच एक ऐसा समय आया था, जब रजनीकांत की फिल्में बैक टू बैक फ्लॉप हो रही थी। उनकी फिल्में दर्शकों को बिल्कुल भी नहीं भा रही थी। अपने करियर को डूबता देख रजनीकांत फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना ही रहे थे, उस दौरान उन्हें ऑफर हुई तमिल भाषा में बनी फिल्म 'बिल्ला', जो 1980 में रिलीज हुई थी।

फिल्म का निर्देशन आर कृष्णमूर्ति ने किया था। ये फिल्म साल 1978 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'डॉन' का रीमेक थी।

डॉन के रीमेक ने बचाया था रजनीकांत का करियर

वैसे तो रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन की लगभग 11 हिंदी फिल्मों के रीमेक में काम किया है, जिसमें अमर अकबर एंथोनी, त्रिशूल, नमक हलाल, दीवार जैसी कई बड़ी फिल्में शामिल हैं। थलाइवा स्टार रजनीकांत के करियर में जो मील का पत्थर साबित हुई वो थी अमिताभ बच्चन की 'डॉन' का तमिल रीमेक 'बिल्ला, जिन्होंने उन्हें साउथ सिनेमा का सुपरस्टार बना दिया।

2 घंटे 55 मिनट की इस मूवी में रजनीकांत सिल्वर स्क्रीन पर जबरदस्त एक्शन करते और यहां सीटों पर बैठी ऑडियंस तालियां और सीटियां बजाती। 'डॉन' के रीमेक 'बिल्ला' में रजनीकांत ने डबल रोल निभाया था। फिल्म में उनके अपोजिट श्रीप्रिया ने काम किया था।

32 साल बाद होने जा रहा है रजनीकांत और अमिताभ बच्चन का रीयूनियन

रजनीकांत और अमिताभ बच्चन ऑनस्क्रीन के साथ-साथ ऑफ स्क्रीन भी काफी अच्छे दोस्त हैं। दोनों ने साथ में अंधा कानून से लेकर गिरफ्तार और हम जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया।

32 साल के बाद इंडस्ट्री के दो दिग्गज सितारों ने अपने रीयूनियन की घोषणा की थी। अमिताभ बच्चन ने साल 2023 में ट्वीट करके खुद फैंस को बताया था कि वह रजनीकांत के साथ फिल्म 'थलाइवा-171'(टेंटेटिव टाइटल) करने का रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अंबानी की पार्टी में रजनीकांत की इस हरकत पर भड़के फैंस, हाउस हेल्पर के साथ किया ये बर्ताव नहीं आया पसंद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.