Move to Jagran APP

अमिताभ-तापसी का 'बदला', दस साल का इंतज़ार करना पड़ा ये नाम पाने में

सुजोय की ओरिजनल च्वायस विद्या बालन थीं l तीसरे रोल के लिए नसीरुद्दीन शाह ने सहमति दी थी जो पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने वाले थे

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 16 May 2018 02:09 PM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 09:22 AM (IST)
अमिताभ-तापसी का 'बदला', दस साल का इंतज़ार करना पड़ा ये नाम पाने में
अमिताभ-तापसी का 'बदला', दस साल का इंतज़ार करना पड़ा ये नाम पाने में

मुंबई। अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू ने फिल्म पिंक में साथ काम किया था और लोगों ने इस फिल्म को बेहद पसंद किया। अवॉर्ड्स भी मिले। अब दोनों फिर साथ आ रहे हैं और मज़े की बात है कि बदला लेने की इस कहानी को शुरू करने में दस साल लग गए।

loksabha election banner

कुछ दिनों पहले हमने आपको बताया था कि अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू फिर से बड़े परदे पर साथ आ रहे हैं। इस फिल्म को कहानी जैसी सस्पेंस फिल्म बना चुके सुजॉय घोष डायरेक्ट करेंगे। फिल्म एक जबरदस्त क्राइम थ्रिलर होगी और फिलहाल इसका नाम 'बदला' रखा गया है। इस फिल्म को सुनीर खेत्रपाल प्रोड्यूस करेंगे और शूटिंग इस साल जून से शुरू होगी। ये फिल्म करीब दस साल बाद शुरू होगी l सुजोय घोष ने स्क्रिप्ट लिख रखी थी लेकिन उन्हें बदला नाम नहीं मिल रहा था क्योंकि ये टायटल किसी और निर्माता के पास था l फिल्म की कहानी में तीन प्रमुख पात्र होंगे l इनमे से दो अमिताभ और तापसी निभा रहें हैं l हालांकि सुजोय की ओरिजनल च्वायस विद्या बालन थीं l तीसरे रोल के लिए नसीरुद्दीन शाह ने सहमति दी थी जो पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने वाले थे l जानकारी के मुताबिक बदला दो आदमियों की कहानी है जो एक दूसरे से बदला लेने की कसम के साथ उम्र में बड़े होते जाते हैं लेकिन जब बदले का असली समय आता है तो उनके लिए बदला लेने की परिभाषा ही बदल जाती है l जानकारी के मुताबिक फिल्म की शूटिंग लंदन और स्कॉटलैंड में करीब एक महीने में पूरी की जायेगी। सुजॉय की अमिताभ बच्चन से काफ़ी अच्छी बॉन्डिंग रही है और बिग बी ने उनकी फिल्म अलादीन में काम किया। बच्चन ने रिभु दासगुप्ता की जिस फिल्म तीन में काम किया था, सुजॉय उसके भी प्रोड्यूसर थे। बच्चन और तापसी इससे पहले शूजित सरकार की पिंक में काम कर चुके हैं।

इस बीच ख़बर ये भी है कि बदला, स्पेन की एक फिल्म Contratiempo,यानि द इन्विंसिबल गेस्ट की कहानी से मिलती जुलती होगी।वैसे बॉलीवुड में इन दिनों स्पेनिश कनेक्शन पर जोर है। अभी कुछ दिनों पहले ख़बर आई थी कि साउथ के निर्देशक जीतू जोसफ़ बॉलीवुड में एंट्री ले रहे हैं और वो इमरान हाशमी के साथ एक फिल्म बनायेंगेl ये फिल्म साल 2012 में आई क्राइम थ्रिलर फिल्म द बॉडी का आधिकारिक हिंदी रीमेक होगी l द बॉडी को इंग्लिश लैंग्वेज में रिलीज़ करने के लिए ये नाम दिया गया था जबकि ये फिल्म असल में स्पेनिश है और इसका नाम EL Cuerpo है l

यह भी पढ़ें: ये उन दिनों की बात है: शर्मीला टैगोर से सुनाया सत्यजीत रे का ये अनोखा किस्सा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.