Move to Jagran APP

Alia Bhatt से अदिति राव तक, कान्स में Payal Kapadia की 'ऑल वी इमेजिन एज लाइट' को अवॉर्ड मिलने पर गदगद हुए सितारे

Payal Kapadia के निर्देशन में बनी फिल्म ऑल वी इमेजिन एज लाइट (All We Imagine As Light) का कान्स में जलवा रहा। केरल की दो नर्सों पर आधारित दिव्या प्रभा छाया कदम हृदयु हारून और कनी कुसरुति जैसे कलाकारों से सजी फिल्म को Cannes 2024 में ग्रैंड प्रिक्स अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। बॉलीवुड सेलेब्स ने रिएक्शन दिया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sun, 26 May 2024 07:07 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 07:07 PM (IST)
पायल कपाड़िया की कान्स में जीत के बाद बॉलीवुड सेलेब्स ने दी बधाई। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इस साल कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival 2024) में भारत का डंका बजा। बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जहां अनसूया सेनगुप्ता को मिला, वहीं 'ऑल वी इमेजिन एज लाइट' (All We Imagine As Light) को ग्रैंड प्रिक्स अवॉर्ड से नवाजा गया है।

कान्स के मंच पर 30 साल बाद भारतीय फिल्म को अवॉर्ड मिला है। इस फिल्म का निर्देशन भारतीय मूल की पायल कपाड़िया (Payal Kapadia) ने किया है। उन्होंने ही इस फिल्म की कहानी भी लिखी है। फिल्म को अवॉर्ड मिलने से बॉलीवुड सितारे बहुत खुश हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर फिल्म की डायरेक्टर और टीम को बधाई दी है

जीत से गदगद हुईं आलिया भट्ट

पायल कपाड़िया की इस फिल्म को 'कान्स' के मंच पर अवॉर्ड पाने से आलिया भट्ट बहुत खुश हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "प्रशंसा स्वीकार कीजिए। कितनी शानदार उपलब्धि है। पूरी टीम को बधाई।"

Alia Bhatt

फरहान और कियारा ने दी बधाई

फरहान अख्तर ने लिखा, "बहुत-बहुत बधाई। पायल कपाड़िया और टीम ऑल वी इमेजिन एज लाइट। कान्स ग्रैंड प्रिक्स जीतने वाली पहली भारतीय फिल्म।" इसके अलावा कियारा आडवाणी ने भी फिल्म को अवॉर्ड मिलने पर बधाई दी है।

गर्व से फूलीं अदिति राव

'हीरामंडी' एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने तो इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म की जीत पर एक लम्बा-चौड़ा नोट लिखकर एतिहासिक जीत पर बधाई दी है। अदिति ने लिखा, "यह समय एतिहासिक है, जहां सिर्फ हमारे देश का शोर बढ़ रहा है। यह पहली बार निर्देशक द्वारा बनाई गई एक स्वतंत्र फिल्म है जिसने कान्स में ग्रांड प्रिक्स अवॉर्ड जीता है। प्लीज थोड़ा रुकिये और खड़े होकर इस उपलब्धि की सराहना करें। यह भारत में अच्छे सिनेमा की लड़ाई का सर्वोच्च गौरव है। यह फिर से हो सकता है, लेकिन पायल कपाड़िया की शानदार उपलब्धि के प्रभाव के बिना नहीं।"

Aditi Rao Hydari

यह भी पढ़ें- Cannes में अवॉर्ड जीतने के बाद PM मोदी ने दी पायल कपाड़िया को बधाई, बोले- 'ऐतिहासिक उपलब्धि पर गर्व है'

कान्स पर भारत के जलवे से खुश शेखर कपूर

फिल्ममेकर शेखर कपूर ने एक्स पर फिल्म और डायरेक्टर को बधाई देते हुए कहा, "पायल कपाड़िया की ऑल इमेजिन एज लाइट ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में ग्रैंड प्रिक्स जीता। उनके और उनकी टीम के लिए यह बहुत सम्मान की बात है। ऐसा लगता है कि यह कान्स में भारत का साल है। यह है इस साल भारतीय सिनेमा का तीसरा और सबसे बड़ा पुरस्कार।"

Shekhar Kapur

यह भी पढ़ें- Cannes 2024: पायल कपाड़िया की फिल्म All We Imagine As Light ने जीता अवॉर्ड, प्रीमियर में मिला स्टैंडिंग ओवेशन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.