Move to Jagran APP

Mission Raniganj OTT Release: ओटीटी पर इस दिन रिलीज होगी 'मिशन रानीगंज', जानें कब और कहां देख सकते हैं फिल्म

Mission Raniganj OTT Release अक्षय कुमार की फिल्म मिशन रानीगंज 6 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। इस फिल्म में अक्षय ने जसवंत सिंह गिल का किरदार निभाया था। बड़े पर्दे के बाद अब यह फिल्म ओटीटी पर भी रिलीज होने वाली है। चलिए जानते हैं फिल्म को कब और कहां देख सकते हैं।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaPublished: Sun, 26 Nov 2023 05:45 PM (IST)Updated: Sun, 26 Nov 2023 05:45 PM (IST)
Mission Raniganj OTT Release (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Mission Raniganj OTT Release: 'ओएमजी 2' के बाद बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार फिल्म 'मिशन रानीगज' में नजर आए थे। अक्षय के साथ इस फिल्म में परिणीति चोपड़ा भी मुख्य भूमिका में दिखाई दी थीं। इस मूवी ने बड़े पर्दे पर 6 अक्टूबर को दस्तक दी थी। बड़े पर्दे के बाद अब यह फिल्म ओटीटी पर भी रिलीज होने वाली है।

loksabha election banner

बता दें कि फिल्म 'मिशन रानीगज' को ऑडियंस से कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला और यह कमर्शियल फ्लॉप रही। दरअसल, 'मिशन रानीगज' 55 करोड़ के बजट में बनी थी और यह बॉक्स ऑफिस पर अपने बजट जितनी भी कमाई नहीं कर पाई थी। फिल्म के कुल कलेक्शन की बात करें, तो फिल्म ने कुल 45.66 करोड़ के आसपास की कमाई की थी। चलिए जानते हैं ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इसे कब और कहां देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Mission Raniganj देख फैंस की आंखों में आए आंसू, अक्षय कुमार को कही ऐसी बात, भावुक हुए एक्टर, देखें वीडियो

कब और कहां रिलीज होगी 'मिशन रानीगज'

अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर फिल्म 'मिशन रानीगंज' 1 दिसंबर से ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग होगी। नेटफ्लिक्स एप ने पोस्ट कर इसकी जानकारी शेयर की है। पोस्ट के कैप्शन में लिखा गया है कि 'जब बाढ़ के कारण कई मजदूर कोयला खदान में फंस जाते हैं, तो एक इंजीनियर साहसी अंदाज में उन्हें वहां से निकालता है। यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है'।

सच्ची घटना पर आधारित फिल्म

अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन रानीगंज' सच्ची घटना पर आधारित है। यह फिल्म 1989 में वेस्ट बंगाल में हुए कोयला हादसे को दिखाती है। फिल्म में अक्षय कुमार जसवंत सिंह गिल की भूमिका निभाते हुए नजर आए। असल जिंदगी में जसवंत सिंह को 65 मजदूरों की जान बचाने के लिए इंडियन गवर्मेंट की तरफ से प्रेसिडेंट रामास्वामी वेंकटरमन से सिविलियन गेलेन्ट्री अवार्ड 'सर्वोंत्तम जीवन रक्षक पदक' दिया गया था।

बता दें कि साल 2023 में अक्षय कुमार की तीन फिल्में रिलीज हुई हैं, यह 'सेल्फी', 'ओएमजी 2' और 'मिशन रानीगंज' है। इन फिल्मों में से उनकी दो फिल्में कमाई के मामले में अच्छी साबित नहीं हुई। अब अक्षय कुमार जल्द 'खेल खेल में' दिखाई देंगे। उन्होंने इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Mission Raniganj: 'मिशन रानीगंज' से पहले इन फिल्मों से गदर मचा चुके हैं अक्षय कुमार, चेक करें ये लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.