अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। अहमद खान ने कोरियोग्राफर के रूप में बतौर 16 साल की उम्र से काम करना शुरू कर दिया था। वह सरोज खान को शुरुआती दौर में अस्टिट किया करते थे। यह खास बात है कि उन्होंने इंडस्ट्री के लगभग सभी बड़े सुपरस्टार्स को अपने स्टेप्स पर नचाया है।

अहमद ने हाल ही में जब जागरण डॉट कॉम से एंड टीवी के शो हाई फीवर की लांचिंग के दौरान बातचीत की तो उन्होंने सुपरस्टार्स के कई दिलचस्प किस्से शेयर किये। इसी दौरान उन्होंने अक्षय कुमार से जुड़ा एक दिलचस्प वाकया शेयर किया। अहमद बताते हैं कि अक्षय कुमार जब शुरुआती दौर में आये थे, उस वक्त अक्षय कुमार को सभी खराब एक्टर मानते थे। लेकिन अक्षय काफी मेहनत करने को तैयार रहते थे। खास बात यह थी कि अगर अक्षय को किसी कैरेक्टर आर्टिस्ट का कोई स्टेप्स या एक्ट पसंद आ जाता था तो उन्हें खुद के डांस में वही करना अच्छा लगता था। वह कहते उसका हटा कर मुझे दो न। वह गाड़ी पर चढ़ कर ऐसे वैसे किसी तरह भी डांस करने को तैयार रहते थे।

यह भी पढ़ें: सलमान खान की ये हीरोइन बुरे दौर में, बीमारी के इलाज के लिए पैसे तक नहीं

अहमद कहते हैं कि अक्षय ने अपने बलबूते पर यह पहचान स्थापित की है, वरना शुरू में तो लोग उन्हें कुछ समझते ही नहीं थे। अहमद आगे बताते हैं कि संजय दत्त सेट पर आते थे तो कहते थे यार अहमद हम लोग को एकदम धमाकेदार डांस परफॉरमेंस करना है। लेकिन सांग जिस दिन शूट होने वाला होता था, उनका सारा उत्साह ठंडा पड़ जाता था। वह कहते, अरे करके खत्म कर रे...। अहमद शाहिद के बारे में बताते हुए कहते हैं कि उसको जितना नचा लो. वह नाचेगा। डांस को लेकर वह उत्साही रहता है। अहमद आगे कहते हैं कि हिंदी सिनेमा में डांस को लेकर कोई लॉजिक नहीं रहता है। वरना, देखें तो जिस तरह डिस्को डांस दिखाये जाते हैं, सभी एक तरह के कपड़े और एक ही गाने पर एक ही तरह का स्टेप्स करते है। यह कौन से डिस्को में होता है। लेकिन हिंदी सिनेमा ने यह लॉजिक ही बदल दिया है।

यह भी पढ़ें: पहले वीकेंड में Box office पर पड़ी सॉलिड Raid, कमाई इतने करोड़ पहुंची

अहमद कहते हैं कि शुरू-शुरू में वरुण आये थे तो वह लॉजिक को लेकर बात करते थे। तब अहमद उनसे कहते थे कि यह सब दिमाग हम लोग कई साल पहले लगा चुके हैं। कोई फायदा नहीं। जो ट्रेंड चल गया, सो चल गया।बता दें कि अहमद खान की फिल्म बागी 2 जल्द ही रिलीज होने वाली है, जिसमें उन्होंने टाइगर श्रॉफ को डायरेक्ट भी किया है और उन्हें कोरियोग्राफ भी किया है। अहमद बताते हैं कि उन्हें सबसे ज्यादा अपने फैमिली फंक्शन में अपनी पत्नी के साथ डांस करने में मजा आता है, चूंकि वहां वह खुल कर नाचते हैं। अहमद बताते हैं कि उनके फैमिली फंक्शन में जुम्मे की रात है गाना जरूर बजता है और उन्हें डांस करने को जरूर कहा जाता है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस