Move to Jagran APP

पहले वीकेंड में Box office पर पड़ी सॉलिड Raid, कमाई इतने करोड़ पहुंची

रेड अब इस साल रिलीज़ हुई फिल्मों में पद्मावत के बाद पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 01:49 PM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 11:15 AM (IST)
पहले वीकेंड में Box office पर पड़ी सॉलिड Raid, कमाई इतने करोड़ पहुंची
पहले वीकेंड में Box office पर पड़ी सॉलिड Raid, कमाई इतने करोड़ पहुंची

मुंबई। अजय देवगन की एक्शन- थ्रिलर फिल्म रेड ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर पहले तीन दिन में 40 करोड़ से अधिक का कलेक्शन हासिल करने के साथ इस साल की दूसरी सबसे अधिक ओपनिंग वीकेंड कमाई करने वाली फिल्म बनने का मुकाम हासिल कर लिया है।

loksabha election banner

राजकुमार गुप्ता के निर्देशन में बनी फिल्म रेड (Raid) ने पहला वीकेंड ख़त्म होने के साथ 41 करोड़ एक लाख रूपये की कमाई की है। ऐसा अजय देवगन की फिल्म को शनिवार और रविवार को दर्शकों की तरफ़ से मिले प्रतिसाद के कारण हुआ है। फिल्म ने रविवार को घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 17 करोड़ 11 लाख रूपये का कलेक्शन किया जबकि शनिवार को 13 करोड़ 86 लाख रूपये की कमाई हुई थी। अजय देवगन-इलियाना डिक्रूज़ स्टारर इस फिल्म ने 10 करोड़ चार लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और करीब 40 करोड़ रूपये में बनी इस फिल्म को माउथ पब्लिसिटी से सबसे अधिक फ़ायदा हुआ है। माना जा रहा है कि रेड को पहले हफ़्ते में 60 करोड़ तक का कलेक्शन मिल सकता है जो इस फिल्म के भविष्य के लिए बेहतर होगा।

 

फिल्म रेड, 1981 में उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में हुई एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म में अजय इनकम टैक्स ऑफिसर बने हैं और उनकी भ्रष्टाचार के विरुद्ध मुहिम है। फिल्म में इलियाना डिक्रूज़, अजय की पत्नी के किरदार में हैं और सौरभ शुक्ला, अमित सयाल और पुष्पा जोशी का बड़ा रोल है। रेड को दुनिया भर में 3500 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है। रेड अब इस साल रिलीज़ हुई फिल्मों में पद्मावत के बाद पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। पद्मावत ने एक्सटेंडेड वीकेंड और पेड प्रीव्यू को मिलाकर पहले वीकेंड में 114 करोड़ रूपये की कमाई की थी। अक्षय कुमार की पैड मैन अब तीसरे स्थान पर है।

अजय देवगन की पिछले साल आई फिल्म गोलमाल अगेन ने पहले वीकेंड में 87 करोड़ 60 लाख रूपये का कलेक्शन किया था जबकि उनकी बादशाहो को पहले तीन दिनों में 43 करोड़ 30 लाख रूपये की कमाई हुई थी। राजकुमार राव के निर्देशन वाली आखिरी फिल्म घनचक्कर ने पहले तीन दिन में 22 करोड़ 30 लाख रूपये और नो वन किल्ड जेसिका ने 13 करोड़ 10 लाख रूपये की कमाई की थी।

यह भी पढ़ें: Box Office पर दूसरे दिन भी अजय देवगन की तगड़ी छापामारी, इतने करोड़ मिले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.