Move to Jagran APP

Adipurush: बॉक्स ऑफिस पर छाने के लिए तैयार 'आदिपुरुष', सिर्फ तेलुगु थिएट्रिकल राइट्स से कमाये करोड़ों

Adipurush प्रभास और कृति सेनन की मोस्ट अवेटेड फिल्म आदिपुरुष का ऑडियंस को बेसब्री से इंतजार से है। इस फिल्म के सिनेमाघरों में रिलीज होने में अभी थोड़ा समय बाकी है लेकिन उससे पहले ही तेलुगु थिएट्रिकल राइट्स से फिल्म ने करोड़ों की कमाई कर ली है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Wed, 31 May 2023 04:20 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 04:20 PM (IST)
Adipurush Prabhas and Kriti Sanon Telugu Theatrical Rights Sold for Near 170 Crores Before Release Reports/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush Telugu Theatrical Rights: प्रभास और कृति सेनन स्टारर माइथोलॉजिकल फिल्म 'आदिपुरुष' को थिएटर में देखने का फैंस इंतजार नहीं कर पा रहे हैं। जून के मिड में मोस्ट अवेटेड फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इस फिल्म का जब पहला टीजर सामने आया था, तो प्रभास के भगवान राम से लेकर सैफ अली खान के रावण लुक ने फैंस को काफी निराश किया था।

loksabha election banner

हालांकि ,फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने 'आदिपुरुष' के वीएफएक्स को सही करवाने में अपना पूरा समय दिया और जब फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ, तो लोगों ने इसे 'ब्लॉकबस्टर' घोषित कर दिया। अब हाल ही में रिपोर्ट्स की मानें तो आदिपुरुष ने रिलीज से पहले ही करोड़ों की कमाई कर ली है।

कितने करोड़ में बिके 'आदिपुरुष' के तेलुगु थिएट्रिकल राइट्स?

साउथ स्टार प्रभास की एक अच्छी खासी प्रशंसकों की लिस्ट है। बाहुबली और बाहुबली 2 ने उन्हें पैन इंडिया स्टार बना दिया । अब टॉलीवुड.नेट की रिपोर्ट्स की मानें 'पीपल मीडिया फैक्ट्री' ने 'आदिपुरुष' के तेलुगु के थिएट्रिकल राइट्स खरीद लिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके तेलुगु थिएट्रिकल राइट्स करीब 170 से 180 करोड़ में बिके हैं। कथित तौर पर प्रभास और कृति की फिल्म के थिएट्रिकल राइट्स तेलुगु और आंध्रप्रदेश दो राज्यों में काफी महंगी कीमत में बिके हैं, ये एक सिंगल प्वाइंट डील थी, जिसकी अधिकारिक तौर पर मेकर्स जल्द ही घोषणा कर सकते हैं।

किस ओटीटी प्लेटफॉर्म ने खरीदे डिजिटल राइट्स?

इसके अलावा कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि मोस्ट अवेटेड फिल्म 'आदिपुरुष' के सिर्फ तेलुगु थिएट्रिकल राइट्स ही नहीं बिके हैं, बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के साथ भी कृति और प्रभास की फिल्म की डील हो चुकी है।

रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया कि नेटफ्लिक्स के साथ फिल्म की सभी भाषाओं में राइट्स का कॉन्ट्रैक्ट 250 करोड़ के आसपास हुआ है। ऐसे में फिल्म करीब 420 करोड़ के आसपास पहले ही कमा चुकी है। लेकिन बता दें कि ओम राउत और UV फिल्म्स ने ओटीटी राइट्स और तेलुगु थिएट्रिकल राइट्स पर कोई भी आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है।

इस दिन सिनेमाघरों में दस्तक देगी 'आदिपुरुष'

आदिपुरुष 16 जून 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। फिल्म के लिए बढ़ते क्रेज को देखते हुए मेकर्स जल्द ही इसकी एडवांस बुकिंग ओपन कर सकते हैं। पैन इंडिया रिलीज इस फिल्म को हिंदी और तेलुगु के साथ-साथ तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज की जाएगी। इस फिल्म में प्रभास भगवान राम, कृति माता सीता, सैफ अली खान लंकेश और सनी सिंह लक्ष्मण के किरदार में नजर आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.