Move to Jagran APP

Adipurush: नए पोस्टर की वजह से आदिपुरूष के खिलाफ शिकायत दर्ज, बिना जनेऊ भगवान राम को दिखाना पड़ा भारी

Police Complaint Filed Against Adipurush प्रभास कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर आदिपुरुष एक बार फिर विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है। फिल्म के मेकर्स और स्टार्स पर नए पोस्टर को लेकर शिकायत दर्ज करा दी गई है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Wed, 05 Apr 2023 08:53 AM (IST)Updated: Wed, 05 Apr 2023 08:53 AM (IST)
Police Complaint Filed Against Adipurush, Instagram Post

नई दिल्ली, जेएनएन। Police Complaint Filed Against Adipurush: ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष लगातार विवादों में घिरती जा रही है। कुछ महीने पहले फिल्म के टीजर रिलीज ने बवाल मचा दिया था। अब फिल्म के नए पोस्टर की वजह से मुसीबत खड़ी हो गई है। इसके साथ ही आदिपुरुष के मेकर्स अब कानूनी पचड़े में फंसते हुए नजर आ रहे हैं।

कानूनी पचड़े में फंसती आदिपुरुष

रामनवमी के मौके पर आदिपुरुष का नया पोस्टर जारी किया गया। लोगों को उम्मीद थी कि इस बार मेकर्स कुछ अच्छा लेकर आएंगे, लेकिन एक बार फिर लोगों के हाथ निराशा ही लगी। वहीं,  पोस्टर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के भी आरोप लगे और अब आदिपुरुष के मेकर्स पर पुलिस में शिकायत भी दर्ज करा दी गई है।

धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप

संजय दीनानाथ तिवारी नाम के शख्स ने साकीनाका पुलिस स्टेशन में प्रभास और कृति सेनन स्टारर आदिपुरुष के प्रोड्यूसर, कलाकार और डायरेक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। खुद को सनातन धर्म का प्रचारक बताने वाले संजय दीनानाथ तिवारी ने मुंबई हाईकोर्ट के वकील अशीष राय और पंकज मिश्रा के जरिए शिकायत दर्ज कराई है।

एफआईआर की मांग

शिकायत में कहा गया कि आदिपुरुष के नए पोस्टर में हिन्दू धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस के चरित्रों को अनुचित तरीके से दिखाया गया है और निर्देशक ओम राउत द्वारा हिन्दू धर्म समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है। शिकायत भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (ए), 298, 500, 34 के तहत दर्ज कराई गई है। इसके साथ ही एफआईआर करने की भी मांग की गई है।

बिना जनेऊ भगवान राम

शिकायत के अनुसार, पोस्टर में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम को जिस वेश-भूषा में दिखाया गया है वो रामचरित मानस से बिल्कुल अलग है। इसके साथ ही शिकायत में ये भी दावा किया गया कि आदिपुरुष में सभी किरदारों को बिना जनेऊ धारण किए दिखाया गया है। जनेऊ हिन्दू सनातन धर्म का एक अहम हिस्सा माना जाता है। पुराणों के आधार पर सनातन धर्म में जनेऊ धारण करने की प्रथा का पालन सदियों से किया जा रहा है।

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

ओम राउत के निर्देशन में बनी आदिपुरुष में प्रभास और कृति सेनन के अलावा सैफ अली खान और सनी सिंह भी अहम किरदारों में हैं। फिल्म इस साल 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.