Move to Jagran APP

आमिर ख़ान की ये चीज़ बनाती हैं उन्हें शम्मी कपूर, राज कपूर और अमिताभ बच्चन की तरह

Happy Birthday Aamir Khan! शम्मी कपूर राज कपूर और अमिताभ बच्चन की तरह ही है आमिर ख़ान का भी जलवा ऐश्वर्या राय बच्चन का भी नाम है इस लिस्ट में शामिल!

By Shikha SharmaEdited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 12:58 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 10:57 AM (IST)
आमिर ख़ान की ये चीज़ बनाती हैं उन्हें शम्मी कपूर, राज कपूर और अमिताभ बच्चन की तरह
आमिर ख़ान की ये चीज़ बनाती हैं उन्हें शम्मी कपूर, राज कपूर और अमिताभ बच्चन की तरह

मुंबई। बर्थडे बॉय आमिर ख़ान (Aamir Khan) 14 मार्च को अपना जन्मदिन मनाते हैं। आमिर ने अपने फ़िल्मी करियर में कई  हिट और सुपरहिट फ़िल्में दी हैं। साल की सिर्फ एक फ़िल्म ही सही मगर, इस फ़िल्म में मानो वो अपनी एक्टिंग की सारी कसर निकाल लेते हैं। हम अक्सर बॉलीवुड की हॉलीवुड से तुलना करते हैं। दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा ने जब से हॉलीवुड में काम करना शुरू किया है तब से इस तरह की तुलनाएं ज्यादा बढ़ गई है। लेकिन ज़रूरी नहीं कि देश के बाहर पॉपुलर होने के लिए आपको हॉलीवुड में काम करना पड़े। आपको बता दें कि आमिर ख़ान ने बिना हॉलीवुड फिल्मों में काम किये भी देश-विदेश में नाम कमाया है।

loksabha election banner

आमिर बॉलीवुड के उन स्टार्स में से एक हैं जिन्होंने बॉलीवुड में काम करते हुए अपने नाम को हॉलीवुड और अन्य देशों तक पहुंचाया। इनके फैन्स इंडिया में ही नहीं विदेशों में दूर दूर तक फैले हुए हैं। आपको बता दें कि साल 2016 में आमिर की फ़िल्म 'दंगल' ने चाइना में गज़ब का बिज़नेस किया है। वहां लोग आमिर के इतने बड़े फैन बन गए हैं कि आमिर की होर्डिंग्स के साथ सेल्फीज़ ले रहे हैं। ऑफिस, बस स्टॉप्स और नार्मल पार्टीज़ में भी सिर्फ़ आमिर और उनकी 'दंगल' की बाते हो रही हैं।

यह भी पढ़ें: Badla Box Office: मंगलवार को मजबूत हुई 'बदला', 5 दिनों में कर ली इतनी कमाई

आमिर के अलावा बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने अपने अभिनय के चलते फैन्स की लिस्ट सिर्फ भारत नहीं बल्कि भारत के बाहर भी खूब लम्बी बनाई है।

शम्मी कपूर

जी हां, यह सिलसिला शम्मी कपूर के ज़माने से चला आ रहा है। क्या आप जानते हैं कि 70s, 80s के दौर पर इराक़ में शम्मी कपूर के चाहने वाले भारी मात्रा में थे। वो शम्मी के डांस स्टाइल और गाने 'कोई मुझे जंगली कहे' बार बार सुनते थे। 

मिथुन चक्रवर्ती

म्युज़िक में भाषाओं का समझना ज़रूरी नहीं है और यह बात लोगों को तब समझ में आई जब मिथुन के गाने 'आय एम् अ डिस्को डांसर' और 'जिमी जिमी' को रशिया में बेहतरीन रिस्पोंस मिला। देखा डिस्को डांसर का जादू!

राज कपूर

यह भी पढ़ें: Good News की अफवाहों के बीच मां के संग अस्पताल में नज़र आईं प्रियंका चोपड़ा, देखें तस्वीरें

राज कपूर का फैन कौन नहीं है? भारत ही नहीं बल्कि राज कपूर के फैन्स रशिया तक फैले हुए थे। सुनने में आया था कि उनके फैन्स ने उन्हें बिना वीज़ा के ही रशिया बुला लिया था और यहां उन्हें बहुत प्यार मिला।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन के फैन्स क्या होते हैं वो आप इजिप्त में जा कर देखिये। वहां के लोग किसी भी भारतीय को देखतें हैं तो उनसे बच्चन साहब के बारे में ज़रूर पूछते हैं। सुना है एक बार फैन्स ने अमिताभ को एयरपोर्ट पर इतना बुरी तरह घेर लिया था कि उनका इमीग्रेशन होटल में पहुंच कर किया गया। ऊफ ये फैन्स!

शाह रुख़ ख़ान

बॉलीवुड के किंग ख़ान की फैन फ़ोलोविंग के बारे में आपको क्या कहें, आप खुद उसमें शामिल होंगे लेकिन आप नहीं जानते कि SRK जर्मनी और कोरिया में बहुत फ़ेमस हैं। सिर्फ़ भारत में ही नहीं उनकी कई फ़िल्मों ने भारत के बाहर भी कमाल का बिज़नेस किया है। जिसमें शामिल है, 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'कुछ कुछ होता है', 'चक दे इंडिया', 'देवदास'।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ख़ूबसूरत ऐश्वर्या राय बच्चन की ख़ूबसूरती सिर्फ़ भारत तक नहीं है। आपको कान फ़िल्म फेस्टिवल तो पता ही होगा। पिछले 15 सालों से ऐश्वर्या यहां इंडिया को रिप्रेजेंट कर रही है और हर साल वहां मौजूद मीडिया और फैन्स का ऐश्वर्या के लिए वही उत्साह देखने मिलता है। कमाल है! 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.