Move to Jagran APP

पांच पॉपुलर हिंदी फिल्में और वेब सीरीज जो कोरियन ड्रामा से हैं प्रेरित

5 Popular Hindi Remakes Of Hit Korean Films and Shows बॉलीवुड की कई फिल्में और वेब सीरीज कोरियाई फिल्मों और वेब सीरीज से प्रेरित है। इन फिल्मों में कई बड़े कलाकारों ने काम किया है। उनकी फिल्में काफी पसंद की गई है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Thu, 25 May 2023 09:26 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 09:26 PM (IST)
5 Popular Hindi Remakes Of Hit Korean Films and Shows

5 Popular Hindi Remakes Of Hit Korean Films And Shows: बॉलीवुड की कई फिल्में और वेब सीरीज कोरियाई फिल्मों और ड्रामा से प्रेरित है। खास बात यह है कि इन फिल्मों और वेब सीरीज को काफी पसंद भी किया है। कुछ नाम तो ऐसे हैं, जिन्हें सुनकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल भारत में कोरियाई फिल्मों और वेब सीरीज को काफी पसंद किया जाता है।

कोरियाई फिल्मों का न सिर्फ जॉनर अलग होता है बल्कि उनकी रोमांटिक-कॉमेडी और साइकोलॉजिकल थ्रिलर की भी काफी मांग है। हम आपके लिए पांच हिंदी फिल्मों और वेब सीरीज की सूची लेकर आए हैं जो कि कोरियन फिल्म और वेब सीरीज से प्रेरित है।

दुरंगा

यह वेब सीरीज 2022 में आई थी। यह सीरियल किलर थ्रिलर शो पर आधारित था। यह कोरियन वेब सीरीज फ्लावर ऑफ इविल से प्रेरित थी। इसमें गुलशन देवैया की अहम भूमिका थी। 

धमाका 

कार्तिक आर्यन की फिल्म धमाका 2021 में आई थी। यह कोरियन फिल्म द टेरर लाइव की रीमेक थी। दोनों ही फिल्मों में दिखाया गया है कि किस प्रकार एक टीवी न्यूज का एंकर धमाके के बीच फंस जाता है।

भारत

सलमान खान की फिल्म भारत 2019 में आई थी। यह कोरियाई फिल्म ओड टू माई फादर से प्रेरित थी। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था। फिल्म में दिशा पाटनी ने स्पेशल नंबर किया था।

सिंह इज ब्लिंग 

अक्षय कुमार की अप्रैल 2006 में आई फिल्म कोरियन मूवी माई वाइफ इज द गैंगस्टर 3 से प्रेरित थी। इसमें एक अमीर आदमी के बेटे को घर छोड़ने के लिए या परिवार के पसंद की बेटी से शादी करने के लिए कहा जाता है। यह एक कॉमेडी फिल्म थी। इसे काफी पसंद किया गया था। इसके गाने भी काफी सुपर हिट हुए थे। 

एक विलेन

2014 में आई फिल्म एक विलेन में सिद्धार्थ मल्होत्रा और श्रद्धा कपूर की अहम भूमिका थी। यह फिल्म आई सॉ द डेविल कोरियाई फिल्म से प्रेरित थी। इस फिल्म में रितेश देशमुख ने भी अहम भूमिका निभाई थी। यह फिल्म सुपरहिट हुई थी। इसका पार्ट 2 भी आया था।

ग्यारह-ग्यारह

इस फिल्म का घोषणा हाल ही में की गई है। इसके माध्यम से गुनीत मोंगा और करण जौहर एक-दूसरे के साथ काम करते नजर आएंगे। इस फिल्म को लेकर दोनों भी काफी उत्साहित है। यह भी कोरियाई ड्रामा से प्रेरित है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.