Move to Jagran APP

Top Loading Washing Machines: कपड़ों की चकाचक सफाई के लिए लाइए 5-स्टार वाली ये वॉशिंग मशीन

Top Loading Washing Machines - अगर आपसे यह कहा जाए कि घर में सबसे बोरिंग काम सा होता है तो निश्चित तौर पर आप कपड़े की धुलाई का भी नाम लेंगे। वास्तव में आपको इस समस्या से बचाने के लिए विभिन्न कंपनियों द्वारा बाजार में विभिन्न रेंज की Washing Machines को पेश किया जाता है। आइए अच्छे विकल्पों को जानते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Edited By: Deepak Kumar Pandey Published: Mon, 29 Aug 2022 06:00 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2023 01:32 PM (IST)
Top Loading Washing Machines: कपड़ों की चकाचक सफाई के लिए लाइए 5-स्टार वाली ये वॉशिंग मशीन
Semi Automatic Top Loading Washing Machines in India with Prices

Top Loading Washing Machines: अगर आपसे यह कहा जाए कि घर में सबसे बोरिंग काम सा होता है तो निश्चित तौर पर आप कपड़े की धुलाई का भी नाम लेंगे। वास्तव में आपको इस समस्या से बचाने के लिए विभिन्न कंपनियों द्वारा बाजार में विभिन्न रेंज की Washing Machines को पेश किया जाता है। ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जो अपने लिए एक वॉशिंग मशीन की तलाश कर रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं।

loksabha election banner

दरअसल हम यहां पर आपको भारत में उन Semi Automatic Top Loading Washing Machines और Washing Machine Price के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए काफी कम कीमत में उपलब्ध हैं। आप इन वॉशिंग मशीन की खरीददारी आसानी से नीचे जाकर अपनी सुविधानुसार कर सकते हैं।

Semi Automatic Top Loading Washing Machines in India; कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां पर आपको जिन Semi Automatic Top Loading Washing Machines के बारे में बताया गया है, वो बिजली की कम खपत करते हैं और अच्छा प्रदर्शन करते हैं। ये कपड़ों के कलर व क्वालिटी से समझौता किए बिना चमकदार धुलाई देते हैं और उन्हें सुखा भी देते हैं। आइए अब इन सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. Haier 9 Kg 5 Star Fully Automatic Top Load Washing Machine

इसे आपके लिए 9 किलो की क्षमता के साथ पेश किया जाता है और यह पावर रेटिंग 5 स्टार के साथ आता है। इसे यूजर्स ने इसे 5 में 4.6 स्टार की रेटिंग दी है। यह बड़ी फैमिली के लिए आदर्श है और बिजली के साथ-साथ पानी की भी बचत करता है। इसमें प्री-कोटेड मेटल शीट और पेंटिंग मेटल के साथ स्टॉर्म पल्सेटर है, जो कि इसे टिकाऊ बनाता है। Haier Washing Machine Price: Rs 24,500.

प्रमुख खासियत

  • 9 किलो की क्षमता
  • 5 स्टार की पावर रेटिंग
  • ओसियन वेव ड्रम की सुविधा

2. Whirlpool Semi Automatic Top Loading Washing Machine

यह Whirlpool Washing Machine वास्तव में 7 किलो की क्षमता वाला एक टॉप लोडिंग वॉशिंग है, जो एक मिडियम साइज की फैमिली के लिए उपयुक्त है। इस वॉशिंग मशीन को 5-स्टार की पावर रेटिंग मिली है, जो बिजली की कम खपत के साथ बेहतर धुलाई देता है। इसे डेलीकेट, नार्मल और हैवी के साथ तीन वॉश प्रोग्राम मिलते हैं। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 10,990.

प्रमुख खासियत

  • 66 लीटर का बड़ा वॉश टब
  • 340W का पावरफुल मोटर
  • वॉटर प्रूफ पैनल कंट्रोल

3. LG Semi-Automatic Top Loading Washing Machine

अगर आपकी फैमिली में 3 से 4 सदस्य हैं और आप अपने घर के लिए किसी टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन की तलाश में हैं तो आपके लिए यह LG Washing Machine भी एक बेहतर विकल्प है। इसमें आपको विंड जेट ड्राई, कॉलर स्क्रबर और रैट अवे टेक्नोलॉजी जैसे स्पेशल फीचर्स दिए गए हैं। इसे यूजर्स द्वारा 5 में से 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग मिली है। LG Washing Machine Price: Rs 11,490.

प्रमुख खासियत

  • 5-स्टार की पावर रेटिंग
  • 4 वॉश प्रोग्राम की सुविधा
  • छोटी-मिडियम साइज फैमिली के लिए उपयुक्त

4. Samsung Semi-Automatic Top Loading Washing Machine

इस Samsung Washing Machine को 6 किलो की क्षमता के साथ पेश किया जाता है और इसे 5-स्टार की पावर रेटिंग दी गई है, जो कम बिजली पर ज्यादा बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। इस Top Loading Washing Machine में आपको 2 वॉश प्रोग्राम मिलते हैं और यह 700 RPM पर कपड़ों को धोकर जल्दी सुखा भी देता है। Samsung Washing Machine Price: Rs 8,990.

प्रमुख खासियत

  • सेंटर जेट टेक्नोलॉजी
  • 5-स्टार की पावर रेटिंग
  • 6 किलो की क्षमता

5. Panasonic Semi Automatic Top Loading Washing Machine

5-स्टार की पावर रेटिंग वाला यह Panasonic Washing Machine बिजली की कम खपत के साथ बेहतर प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। इसे 6.5 kg की क्षमता मिलती है, जो छोटी व मीडियम साइज की फैमिली के लिए उपयुक्त हैं। इसमें आपको 2 वॉश प्रोग्राम मिलते हैं। Panasonic Washing Machine Price: Rs 9,290.

प्रमुख खासियत

  • 6kg की क्षमता
  • छोटी-मीडियम साइज की फैमिली के लिए
  • एक्वा स्पिन Rinse

6. Whirlpool Semi Automatic Top Loading Washing Machine

7.5 Kg की क्षमता वाला यह Whirlpool Washing Machine भी एक 5-स्टार की रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, जिसे यूजर्स के 5 में से 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग मिली है। इसमें आपको डेलीकेट, नॉर्मल और हैवी सहित तीन वॉश प्रोग्राम मिल जाते हैं, जबकि यह सुपरसोक तकनीक के साथ आता है, जो कि 25 मिनट तक लगातार भिगोने और स्क्रब करने की क्रिया से जिद्दी दाग को हटा देता है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 11,990.

प्रमुख खासियत

  • 5-स्टार की पावर रेटिंग
  • 3 वॉश प्रोग्राम
  • सुपरसोक तकनीक

अमेजन स्टोर पर सभी Fully Automatic Washing Machines के लिए करें विजिट.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.