Move to Jagran APP

लोगों के सिर चढ़कर बोलता है इन 32 Inch Smart TV का जादू, दिग्गज ब्रांड भी हो जाते हैं फेल

32 Inch Smart TV - अगर आप अपने घर के लिए किफायती कीमत पर एक नए स्मार्ट टीवी को लाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं क्योंकि हम आपको भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे 5 टीवी के बारे में बताने जा रहे हैं। यहां जिन टीवी के बारे में आपको जानकारी दी गई है वो और OTT प्लेटफार्म आदि को भी सपोर्ट करते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Edited By: Deepak Kumar Pandey Published: Mon, 22 May 2023 12:09 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 12:00 PM (IST)
32 Inch Smart TV: Attractive entertainment with OTT platform support and HD resolution

32 Inch Smart TV: भारत में टीवी सेट की बढ़ती मांग के बीच यहां कारोबार कर रही टेलीविजन कंपनियों ने अपने सेट को तेजी अपडेट किया है और कई आधुनिक सुविधाओं को जोड़कर उन्हें और भी आकर्षक पैकेज बना दिया है। यही कारण है कि अब लोगों ने भी रेग्यूलर Television सेट को खरीदना बंद कर दिया है। आजकल देश में स्मार्ट सुविधाओं से लैस Smart TV की मांग का चलन तेजी से बढ़ा है और इनमें सबसे ज्यादा पसंद 32 इंच की स्क्रीन वाली टीवी को किया जाता है।

loksabha election banner

हालाँकि जब आप बाजार में आप एक नए TV को खरीदने जाएंगे तो बहुत सारे विकल्प आपको देखने को मिलेंगे, जो कि कन्फ्यूजन का कारण बन सकता है। आपके इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए भारत में उपलब्ध 32 Inch Smart TV और LED TV Price की लिस्ट लेकर आए हैं, ताकि आपको कहीं भी भटकना ना बड़े। यहां जिन टीवी के बारे में आपको जानकारी दी गई है, वो और OTT प्लेटफार्म आदि को भी सपोर्ट करते हैं और आपके मनोरंजन के लेवल को बेहतर बनाने का कार्य करते हैं।

10 Best 32 Inch LED TVs In India की जांच करें.

Best 32 Inch Smart TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में सैमसंग, रेडमी, एमआई, टीसीएल, सोनी, तोशिबा, वनप्लस, VW, एसर और Westinghouse जैसे दर्जनों ब्रांड अपने 32 Inch LED TV को पेश करते हैं, लेकिन यहां आपको चुनिंदा और टॉप रेटेड Television सेट के बारे में जानकारी दी जा रही है।

1. Haier 81cm (32 inches) Smart Google TV

इस टीवी को 32 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है और य़ह गूगल टीवी प्लेटफॉर्म पर संचालित होता है, जो कि आपके पसंदीदा प्रोग्राम को सजेस्ट करता है। इस टीवी सेट को बहुत कीमत पर कीमत पर पेश किया जाता है, जो कि सभी के बजट में भी फिट हो जाता है। इस टीवी सेट को गूगल असिस्टेंट, डॉल्बी ऑडियो, गूगल टीवी और बेजल लेस डिजाइन मिलता है और यह कई ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। Haier Google TV Price: Rs 13,490.

प्रमुख खासियत

  • 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल
  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • ‎1920x1080 की HD रेजोल्यूशन

2. LG 80 cm (32 inches) HD Ready Smart LED TV


यहां देखिए

यूजर्स ने इस LG Smart TV को 5 में से 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसमें आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, इरोज नाउ, अल्ट बालाजी, यूट्यूब और हॉटस्टार आदि का आनंद ले सकते हैं। इसे 1366x768 की रेजोल्यूशन, 50 hertz का रिफ्रेश रेट और 10 वॉट का साउंड मिलता है। LG Smart TV Price: Rs 13,990.

प्रमुख खासियत

  • 10 वॉट का साउंड
  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • 1366x768 की HD रेजोल्यूशन

3. MI 80 cm (32 inches) Smart Android LED TV


यहां देखिए

भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे 32 Inch Smart TV की लिस्ट में इस MI LED TV को भी रखा गया है, क्योंकि लोकप्रिय ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर इसे 34 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है, जिसकी वजह से इसकी ओवरआल रेटिंग 4.2 स्टार की है। इस 32 Inch TV में वे सुविधाएं हैं, जो कि एक नई और स्मार्ट टीवी होना चाहिए। MI Android TV Price: Rs 12,999.

प्रमुख खासियत

  • 20 वॉट का साउंड
  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • 1366x768 की HD रेजोल्यूशन

4. OnePlus 80 cm (32 inches) Smart Android LED TV


यहां देखिए

अगर आप नई 32 Inch LED TV को खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह OnePlus Android TV सबसे अच्छा विकल्प है। यूजर्स ने अमेजन पर इस Smart TV को 4.2 स्टार की रेटिंग दी है। Y सीरीज वाली इस टीवी को आपके एंटरटेनमेंट के अनुभव को बढ़ाने के लिए Android TV 11, वनप्लस कनेक्ट इकोसिस्टम, गूगल असिस्टेंट, क्रोमकास्ट आदि दिया है। आप इसमें Netflix, यूट्यूब, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार और सोनी लिव जैसे OTT प्लेटफार्म का भी आनंद ले सकते हैं। OnePlus LED TV Price: Rs 15,499.

प्रमुख खासियत

  • 20 वॉट का पावरफुल साउंड
  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • 1366x768 की HD रेजोल्यूशन

5. Redmi 80 cm (32 inches) Android Smart LED TV


यहां देखिए

11 सीरीज वाली यह Redmi Smart TV भी इस 32 Inch Smart TV की लिस्ट का एक प्रमुख दावेदार है और लोकप्रिय ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर इसे 47 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है। इस Android TV में आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब, डिज्नी-हॉटस्टार जैसे कई प्लेटफार्म को भी देख सकते हैं। Redmi Smart TV Price: Rs 12,999.

प्रमुख खासियत

  • 20 वॉट का पावरफुल साउंड
  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • 1366x768 की HD रेजोल्यूशन

6. Samsung 80 cm (32 Inches) LED Smart TV


यहां देखिए

अगर बात 32 Inch TV की हो रही है तो सैमसंग का नाम आना जरूरी है। इस Samsung Smart TV तो 20 वॉट के पावरफुल साउंड के साथ पेश किया जाता है, जो आपके रूम को धमक से भर देता है। इस LED TV को पर्सनल कंप्यूटर, स्क्रीन शेयर, म्यूजिक सिस्टम और कनेक्ट शेयर मूवी जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है और इसको LED पैनल, मेगा कंट्रास्ट, पुर कलर, एचडी पिक्चर क्वालिटी और स्लिम व स्टाइलिश डिज़ाइन दिया गया है। Samsung LED TV Price: Rs 13,990.

प्रमुख खासियत

  • 20 वॉट का पावरफुल साउंड
  • कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • 1366x768 की HD रेजोल्यूशन

अमेजन पर सभी 32 Inch Smart TV की जांच करें

FAQ: स्मार्ट टीवी के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

1. टीवी खरीदते समय क्या देखना चाहिए?

टीवी खरीदते समय बजट, उसका साइज और रेजोल्यूशन आदि देखना चाहिए।

2. 32 इंच टीवी की कीमत क्या है?

भारत में 32 इंच टीवी की कीमत Redmi Smart TV के लिए 12,999 से शुरू है।

3. स्मार्ट टीवी क्या होता है?

स्मार्ट टीवी इंटरनेट कनेक्शन के साथ आता है और आपको अतिरिक्त फीचर्स और क्षमताओं के साथ इंटरनेट, अनुप्रयोगों, वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाओं, गेमिंग, सोशल मीडिया और इंटरनेट-संबंधित सामग्री का आनंद लेने की अनुमति देता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.