Move to Jagran APP

Mini Refrigerators फोन से भी कम कीमत में, चिलचिलाती गर्मी में मिलेगा बेस्ट कूलिंग सॉल्यूशन

Best Mini Refrigerators In India - यदि आपके पास एक नए फ्रिज को अपने घर लाने के लिए ज्यादा बजट नहीं है तो आप मिनी रेफ्रिजरेटर की ओर जा सकते हैं जिसके सबसे अच्छे विकल्प इस लेख में दिए गए हैं। ताकि आपको खरीददारी के वक्त किसी भी प्रकार की समस्या ना हो। तो आइए बिना देर किए इनके बारे में जानते हैं।

By Edited By: Published: Wed, 25 Jan 2023 02:17 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 10:42 AM (IST)
Best Mini Refrigerators In India Price, Features and Specifications

Best Mini Refrigerators In India: घर कोई भी हो, रेफ्रिजरेटर का होना बहुत ही जरूरी है, क्योंकि यह न केवल आपके खाद्य या B पदार्थों को पूरी तरह से सुरक्षित रखता है, बल्कि गर्मियों के मौसम में आपको ठंडा पानी भी प्रदान करने के काम में आता है। इस तरह स्पष्ट है कि फ्रिज हर घर के लिए जरूरी है और इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके परिवार का आकार क्या है या आपके घर में कितने लोग रहते हैं।

loksabha election banner

हालाँकि एक नए Refrigerator की खरीददारी करना महंगा सौदा है और बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं, जो कम बजट होने के कारण अपनी योजना को रद्द कर देते हैं। ऐसे में यदि आप भी उन लोगों में शामिल हैं, जो एक नए Fridge को घर लाना चाहते हैं, लेकिन आपका कम है, तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस लेख में हम आपको Mini Refrigerators और Mini Refrigerators Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

10 Best Refrigerators in India की भी करें जांच.

Best Mini Refrigerators In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

आपको अपने लिए एक नए Mini Fridge का चचयन करने में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो, इसलिए यहां ऑनलाइन प्लेटफार्म अमेजन पर उपलब्ध उन टॉप 5 Refrigerator की लिस्ट दे रहे हैं, जो आपके बजट के अनुकूल हैं और ये भारत के अधिकांश घरों में इस्तेमाल किए जाते हैं।

1. Haier 190 L 2Star Direct-Cool Single Door Refrigerator

190 लीटर की क्षमता वाला यह Haier Mini Refrigerator भी आपको पर्याप्त कूलिंग सॉल्यूशन देने वाला है और जैसा कि स्पष्ट है इसमें ऊपर वाले रफ्रिजरेटर की तुलना में ज्यादा स्पेस है। यह डायरेक्ट कूल सिंगल डोर small fridge बिना स्टेबलाइजर के कार्य करता है और इनवर्टर कंप्रेसर के साथ आता है, जो बेहतर कूलिंग के लिए आदर्श है। Haier small Refrigerator Price: Rs 12,699.

प्रमुख खासियत

  • 190 लीटर की क्षमता
  • 2-स्टार की पावर रेटिंग
  • बैचलर व कपल के लिए उपयुक्त

2. Godrej 30 L Qube Single door fridge

भारत में उपलब्ध मिनी रेफ्रिजरेटर के बारे में जानकारी देते हुए हम सबसे पहली बात 30 लीटर की क्षमता वाले इस Godrej fridge के बारे में जानकारी देंगे, जो कि स्टूडेंट या छोटी-मोटी फैमिली को पर्याप्त कूलिंग सॉल्यूशन देता है। इसमें फूड और पेय को आराम से सुरक्षित रखा जा सकता है। Godrej mini fridge price: Rs:7,490.

प्रमुख खासियत

  • 30 लीटर की क्षमता
  • एडवांस सॉलिड स्टेट तकनीकी
  • साइलेंस ऑपरेशन और नो डिफ्रॉस्टिंग

3. Hisense 94 L 2 Star Single Door Mini fridge

94 लीटर की क्षमता वाला यह Hisense Mini fridge भी इस Best Mini Refrigerators In India की लिस्ट का एक प्रमुख दावेदार है। इस छोटे रेफ्रिजरेटर में एक बोतल बिन है, जिसमें जिसमें 2-लीटर की बोतलें रखी जा सकती है और इसमें कांच की अलमारियां और वस्तुओं को आसानी से व्यवस्थित करने के लिए एक फल/सब्जी का रैक दिया दिया गया है। Hisense Mini fridge Price: Rs 10,190.

प्रमुख खासियत

  • 94 लीटर की क्षमता
  • 2-स्टार की पावर रेटिंग
  • एडजेस्टेबल तापमान कंट्रोल

4. Hisense 94 L 2 Star Single Door Mini fridge

Best Mini Refrigerators In India की बात करते हुए 94 लीटर की क्षमता वाला यह Hisense Mini Refrigerator भी एक प्रमुख दावेदार है। दो स्टार की पावर रेटिंग वाला यह रेफ्रिजरेटर डिफ्रॉस्टिंग होने से बचाता है और छोटी फैमिली, स्टूडेंट, हॉस्टल, पीजी के लिए उपयुक्त है। Hisense small fridge Price: Rs 10,290.

प्रमुख खासियत

  • 94 लीटर की क्षमता
  • 2-स्टार की पावर रेटिंग
  • एडजेस्टेबल तापमान कंट्रोल

5. Godrej 99 L Single Door Refrigerator

99 लीटर की क्षमता वाला यह Godrej Refrigerator भी आपके लिए एक किफायती और उपयुक्त विकल्प है और यह बैचलर्स, छोटी फैमिली, हॉस्टल या पीजी के लिए उपयुक्त है। यह small fridge मजबूत वायर वाले कैर के साथ आता है, जो स्थायित्व सुनिश्चित करता है और बड़े बॉटल को कैरी करता है। Godrej Refrigerator Price: Rs 10,490.

प्रमुख खासियत

  • 99 लीटर की क्षमता
  • 1-स्टार की पावर रेटिंग
  • आकर्षक व मजबूत डिजाइन

अमेजन पर सभी Small Fridge की करें जांच.

FAQ: Mini Refrigerators के बारे में पूछे जा रहे सवाल

1. मिनी फ्रिज कितने का है?

सबसे सस्ता गोदरेज का मिनी फ्रिज है, जिसे 7,490 रूपए की कीमत में पेश किया जा रहा है।

2. छोटे आकार के रेफ्रिजरेटर में कितना स्पेस होता है?

मिनी रेफ्रिजरेटर में लगभग 30 लीटर से लेकर 99 लीटर तक की क्षमता होता है। यह क्षमता आपके द्वारा खरीदे जाने वाले उत्पाद के आधार पर भिन्न होता है।

3. सबसे कम बिजली खाने वाला फ्रिज कौन सा है?

Whirlpool कंपनी के फ्रिज बिजली बहुत कम खाते हैं और ये 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आते हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.