Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड: मुख्यमंत्री पद पर असमंजस बरकरार

उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 में सत्ता हासिल करने वाली भाजपा किसे उत्तराखंड में सरकार की कमान सौंपने जा रही है, बुधवार को भी इस पर असमंजस बरकरार रहा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 16 Mar 2017 10:06 AM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2017 04:00 AM (IST)
उत्‍तराखंड: मुख्यमंत्री पद पर असमंजस बरकरार
उत्‍तराखंड: मुख्यमंत्री पद पर असमंजस बरकरार
देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: भारी भरकम बहुमत हासिल कर सत्ता हासिल करने वाली भाजपा किसे उत्तराखंड में सरकार की कमान सौंपने जा रही है, बुधवार को भी इस पर असमंजस बरकरार रहा। मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदारों में शुमार पूर्व मंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बुधवार अपराह्न नई दिल्ली रवाना हो गए। 
चर्चा रही कि प्रधानमंत्री कार्यालय से आए फोन के बाद वे दिल्ली रवाना हुए। इसके बाद उनके नाम पर मुहर लगने की चर्चाएं और तेज हो गईं। उधर, दूसरे प्रबल दावेदार पूर्व मंत्री प्रकाश पंत मंगलवार रात्रि नई दिल्ली से देहरादून लौट आए। बुधवार को उन्होंने प्रदेश भाजपा मुख्यालय पहुंच कर विधायकों व अन्य पार्टी नेताओं से मुलाकात की। कुल मिलाकर अभी तक मुख्यमंत्री पद पर नाम को लेकर सस्पेंस बरकरार है।
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव  के बाद भाजपा के सामने सरकार बनाने को लेकर गोवा और मणिपुर जैसी जल्दी की स्थिति नहीं है। मुख्यमंत्री और मंत्रियों के नामों को लेकर असंतोष की स्थिति से बचने के लिए भाजपा इस मामले में हर पहलू पर गौर कर रही है। फिलहाल सियासी गलियारों में त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रकाश पंत व सतपाल महाराज के नाम मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में सबसे आगे बताए जा रहे हैं। 
बुधवार को दिनभर मीडिया व सोशल मीडिया में मुख्यमंत्री पद पर त्रिवेंद्र रावत के नाम पर हाईकमान द्वारा मुहर लगाने की चर्चा रही। इस चर्चा को बल मिला अपराह्न त्रिवेंद्र के अचानक दिल्ली रवाना होने से। बताया गया कि उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया। इस दौरान त्रिवेंद्र रावत के देहरादून स्थित आवास पर समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा और वे एक-दूसरे को बधाई देते नजर आए।
उधर, दूसरे प्रबल दावेदार प्रकाश पंत ने बुधवार को मुख्यालय में समय बिताया। उन्होंने कहा कि हाईकमान जिसे भी विधायक दल का नेता बनाएगा, वे उनके साथ होंगे। इसके साथ ही सियासी गलियारों में सतपाल महाराज और पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के नामों की चर्चा भी है। 
मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही इस मशक्कत के बीच किसी ऐसे कार्यकर्ता को भी मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चाएं हो रही हैं, जो अभी फ्रेम में नजर नहीं आ रहा। कुल मिलाकर अभी तक मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर असमंजस बरकरार है।
बुधवार रात्रि संपर्क करने पर नई दिल्ली में मौजूद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि अभी उत्तराखंड को लेकर बैठक नहीं हुई है, लिहाजा मुख्यमंत्री पद को लेकर फिलहाल किसी फैसले का सवाल नहीं। उन्होंने कहा कि बुधवार रात्रि उनकी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ बैठक होगी। 
उधर, पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि उत्तराखंड विधायक दल की बैठक में ही नेता के नाम पर मुहर लगेगी। अभी उत्तराखंड में नेता विधायक दल चुनने को लेकर दिल्ली में बैठक नहीं हुई है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.