Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2017: मायावती चाहे तो भाजपा के साथ डिप्टी सीएम बनें

केंद्रीय मंत्री अध्यक्ष रामदास आठवले ने पूर्ण बहुमत की सरकार न बनने की स्थिति में बसपा मुखिया मायावती से भाजपा को समर्थन देने का आग्रह किया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 07:51 PM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 08:56 PM (IST)
यूपी चुनाव 2017: मायावती चाहे तो भाजपा के साथ डिप्टी सीएम बनें

लखनऊ (जेएनएन)। केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री अध्यक्ष रामदास आठवले ने प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार न बनने की स्थिति में बहुजन समाज पार्टी मुखिया मायावती से भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने का आग्रह किया। उनका कहना था कि वैसे तो भाजपा पूर्ण बहुमत की ओर तेजी से बढ़ रही है परंतु अप्रत्याशित तौर पर त्रिशंकु विधान सभा जैसी स्थिति बन जाती है तो मायावती को भाजपा का समर्थन करना चाहिए।

loksabha election banner

तस्वीरों में देखें-मोदी का सत्ता परिवर्तन का आह्वान

बसपा प्रमुख को सलाह देते हुए आठवले ने कहा कि भाजपा ने  मायावती  को उप्र में तीन बार मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया है, ऐसे में उनका फर्ज बनता है कि बड़ा दिल कर भाजपा का मुख्यमंत्री बनवाने में मदद करें। आठवले यही नहीं ठहरे, उन्होंने बिना भाजपा नेतृत्व की सहमति लिए मायावती को डिप्टी सीएम का पद भी ऑफर किया। उनका कहना था, मायावती चाहें तो भाजपा सरकार में उपमुख्यमंत्री पद ले सकती हैं। 

यह भी पढ़ें-UP election 2017: भाजपा नेताओं ने माना, अपने गढ़ों से साफ हो गई सपा

करीब दो माह पहले प्रदेश में दो सौ से ज्यादा क्षेत्रों में चुनाव लडऩे का दावा करने वाले आठवले गुरुवार को बैकफुट पर थे। उन्होंने बताया कि आपीआई के उम्मीदवार 43 सीटों पर चुनाव लड़ रहे है और अन्य सभी विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा प्रत्याशी का समर्थन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुफ्त कंठ से प्रशंसा करते हुए आपीआई प्रमुख ने बसपा प्रमुख के दलित प्रेम पर भी सवाल उठाए। उन्होंने दावा किया कि इस बार दलित  मायावती  को वोट नहीं कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी को सच्चा अंबेडकरवादी बताते हुए उन्होंने कहा कि डा. अंबेडकर के बारे में मोदी की सोच बहुत सही है। वह पूरी तरह आरक्षण का समर्थन करते हैं। आरएसएस के प्रमुख मनमोहन वैद्य के आरक्षण संबंधित बयान पर भी आठवले ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि मायावती जानबूझ कर आरक्षण समाप्त करने का झूठा प्रचार कर रही है।  

यह भी पढ़ें-Election: कसाब नामकरण कर किया मुस्लिमों को जलील: आजम

अठावले ने नोटबंदी का समर्थन करते हुए कहा कि इस फैसले से आने वाले समय में गरीबों को फायदा होगा। उन्होंने कहा, मोदी की रणनीति साफ है। उनका किसी से कोई बैर नहीं है। मायावती दलितों के लिए छोटी सोच के साथ करती है। उनको डर है यदि दलित वोट किसी ओर के साथ जाएगा तो बसपा का क्या होगा? मायावती को अच्छी लेडी बताया और जनता को गलत आंकड़े देने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर हमेशा हमलावर रहने वाले सपा प्रमुख मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश ने  कांग्रेस से हाथ मिलाकर ठीक नहीं किया। उन्होंने महाराष्ट्र की राजनीति में भाजपा व शिवसेना को एक साथ होना जरूरी बताते हुए एकजुटता की पहल करने की बात भी कही।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.