Move to Jagran APP

यूपी चुनाव: गायत्री को 11 मार्च के बाद पाताल लोक से भी खोज निकालेंगे

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि 11 मार्च के बाद गायत्री प्रजापति पाताल लोक में छिपे होंगे तो भी उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 03 Mar 2017 10:29 PM (IST)Updated: Fri, 03 Mar 2017 10:38 PM (IST)
यूपी चुनाव: गायत्री को 11 मार्च के बाद पाताल लोक से भी खोज निकालेंगे

वाराणसी (जेएनएन)। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि 11 मार्च को जब चुनाव परिणाम आएगा तो दो तिहाई बहुमत के साथ भाजपा प्रदेश में सरकार बनाएगी। उन्होंने सीएम अखिलेश यादव से 11 मार्च की तारीख नोट कर लेने की अपील करते हुए कहा कि दोपहर एक बजे तक ही उप्र के अच्छे दिन के शुभ संकेत मिल जाएंगे। अमित शाह ने वाराणसी में पत्रकारों के बीच प्रदेश के मंत्री गायत्री प्रजापति पर कार्रवाई न किए जाने की निंदा की। साथ ही कहा कि अभी अखिलेश सरकार के पास पर्याप्त वक्त है कि वे गायत्री को गिरफ्तार कर लें वरना 11 मार्च को ज्यों ही भाजपा की सरकार प्रदेश में आएगी, गायत्री प्रजापति पाताल लोक में छिपे होंगे तो भी उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- यूपी चुनावः राहुल बोले नरेंद्र मोदी की नोटबंदी आर्थिक पागलपन

अमित शाह ने सीएम अखिलेश के बयान पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि जो नेता आरोपी के विधानसभा क्षेत्र में जाकर जनसभा कर रहा हो, उसे आरोपी का ही पता न हो। अखिलेश बड़ी मासूमियत से कहते हैं कि गायत्री को पुलिस खोज रही है और वह नहीं मिल रहा है, अजब हाल है साहब। अमित शाह ने कहा कि प्रदेश सरकार की नीयत उसी दिन स्पष्ट हो गई थी जिस दिन पीडि़ता का मुकदमा स्थानीय थाने में नहीं लिखा गया। उसने जिले से लेकर प्रदेश स्तर तक पुलिस अफसरों से शिकायत की। इसके बाद भी जब एफआइआर दर्ज नहीं हुई तो सुप्रीम कोर्ट का सहारा लेना पड़ा। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश सरकार गायत्री प्रजापति को गिरफ्तार करना चाहती है या नहीं। उन्होंने कहा कि जनता वर्तमान सरकार के गुंडाराज व भ्रष्टाचार से आक्रोशित है। प्रदेश के युवाओं के पास रोजगार नहीं है और उनको रोजगार देने का माद्दा भी अखिलेश सरकार में नहीं है। यही कारण है कि रोजगार देने की बजाए प्रदेश सरकार बेरोजगारी भत्ता देने पर ज्यादा जोर दे रही है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बसपा कानून-व्यवस्था को बेहतर करने का वादा कर रही है, लेकिन सवाल उठता है कि अंसारी बंधु जिस हाथी की सवारी कर रहे हैं, उसकी मुखिया अपराध व गुंडाराज पर कैसे अंकुश लगाएंगी। भाजपा की केंद्र सरकार प्रत्येक वर्ष उप्र को एक लाख करोड़ रुपये की आर्थिक मदद करती है। इतनी बड़ी राशि पूर्व की किसी सरकार ने नहीं दी। इसके बाद भी प्रदेश में योजनाएं जमीन पर नहीं आ सकीं जबकि जहां पर भाजपा की सरकारें हैं, वहां पर योजनाएं तेजी से आकार ले रही हैं।
उप्र में भाजपा सरकार बनी तो युवाओं, किसानों, महिलाओं, सेना के जवानों, बुजुर्गों आदि के हित में योजनाएं बनेंगी जिसका लाभ उन तक निश्चित पहुंचेगा। प्रदेश में सभी यांत्रिकी बूचड़खाने बंद कर दिए जाएंगे। अमित शाह ने केरल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वहां भाजपा व संघ कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं। उन्होंने इसकी निंद करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने अब तक जो विकास किए हैं वह मील के पत्थर साबित हो रहे हैं। पूर्व की किसी सरकार ने इतना विकास नहीं किया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.