Move to Jagran APP

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस नेता ने कोटा में सुसाइड की वजह बताई लव अफेयर, छात्रा के पिता बोले; सबूत हैं?

Rajasthan Election 2023 राजस्थान के कोटा (Kota Suicide) में छात्र-छात्राओं की आत्महत्या के कारणों को लेकर प्रदेश के स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जिन छात्र-छात्राओं ने आत्महत्या की उसके बाद उनके अफेयर से संबंधित पत्र मिले हैं। बुधवार को एक छात्रा ने आत्महत्या की थी। उसके यहां एक प्रेम पत्र मिला था।

By Prince SharmaEdited By: Prince SharmaPublished: Fri, 15 Sep 2023 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 15 Sep 2023 05:00 AM (IST)
Rajasthan Election 2023: कांग्रेस नेता ने कोटा में सुसाइड की वजह बताई लव अफेयर, छात्रा के पिता बोले

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के कोटा में छात्र-छात्राओं की आत्महत्या के कारणों को लेकर प्रदेश के स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने छात्र-छात्राओं की आत्महत्या का कारण लव अफेयर (प्रेम) को बताया है।

उन्होंने कहा कि जिन छात्र-छात्राओं ने आत्महत्या की उसके बाद उनके अफेयर से संबंधित पत्र मिले हैं। बुधवार को एक छात्रा ने आत्महत्या की थी। उसके यहां एक प्रेम पत्र मिला था। उल्लेखनीय है कि कोटा में इस साल अब तक 25 छात्र-छात्राओं ने आत्महत्या की है। उन्होंने कहा कि कोटा में छात्र-छात्राओं ने जितनी भी आत्महत्याएं की हैं, उनके अध्ययन की आवश्यकता है। ऐसा हुआ तो क्यों हुआ।

सिटी पार्क का किया उद्घाटन

धारीवाल ने कहा कि वैसे अधिकांश आत्महत्या रिलेशनशिप के कारण हुई हैं। जब अन्य राज्यों से छात्र-छात्राएं पढ़ने आते हैं तो आसपास के माहौल को देखकर हीनभावना महसूस करते हैं। सोचते हैं कि मेरे पास के कमरे में जो छात्र-छात्राएं रहते हैं, वे मुझसे बहुत आगे हैं। उन्होंने यह बयान बुधवार शाम को कोटा में सिटी पार्क के उद्घाटन समारोह में दिया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस मौके पर मौजूद थे। आत्महत्या करने वाली छात्रा के पिता बोले-सुबूत हों तो दिखाएं उधर, बुधवार को आत्महत्या करने वाली 16 वर्षीय छात्रा रिचा सिन्हा के पिता रविंद्र कुमार ने धारीवाल के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर मंत्री के पास कोई सबूत हैं तो हमें दिखाएं । मेरी बेटी ऐसा नहीं कर सकती है। कोचिंग जाते समय शहर के आवारा लड़के छेड़छाड़ करते थे। ये बात बेटी ने मेरी बड़ी बेटी को बताई थी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.