Move to Jagran APP

चुनावी तैयारियों का जायजा लेने मिजोरम जाएंगे मुख्य चुनाव आयुक्त, साल के आखिर में होने हैं चुनाव

Mizoram Election 2023 चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की एक टीम मंगलवार को मिजोरम के तीन दिवसीय दौरे पर जाने वाली है। सूत्रों ने जानकारी दी कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे और अरुण गोयल 29 अगस्त से 31 अगस्त तक आइजोल में रहेंगे। मिजोरम की विधानसभा का कार्यकाल इस साल 17 दिसंबर को समाप्त हो रहा है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Mon, 28 Aug 2023 03:45 PM (IST)Updated: Mon, 28 Aug 2023 03:45 PM (IST)
मिजोरम में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने आइजोल जाएंगे चुनाव आयोग के अधिकारी।(फोटो सोर्स: जागरण)

नई दिल्ली, पीटीआई। Mizoram Election 2023। इस साल नवंबर या दिसंबर महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग (Election Commission) की एक टीम मंगलवार को मिजोरम के तीन दिवसीय दौरे पर जाने वाली है।

loksabha election banner

चुनाव आयोग ने पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ का किया था दौरा

सूत्रों ने जानकारी दी कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे और अरुण गोयल 29 अगस्त से 31 अगस्त तक आइजोल में रहेंगे।

बता दें कि किसी भी राज्य में चुनाव से पहले चुनाव आयोग की टीम उस राज्य का दौरा करती है और चुनावी तैयारियों का जायजा लेती है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मिजोरम और राजस्थान में अक्टूबर और नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। बता दें कि आयोग ने पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ का दौरा किया था।

मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट की चल रही सरकार

मिजोरम की विधानसभा का कार्यकाल इस साल 17 दिसंबर को समाप्त हो रहा है। इस समय मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट सत्ता में है। वहीं, तेलंगाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल जनवरी में अलग-अलग तारीखों पर खत्म हो रहा है।

तेलंगाना में जहां भारत राष्ट्र समिति (टीआरएस) सत्ता में है, वहीं मध्य प्रदेश में भाजपा का शासन है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.