Move to Jagran APP

MP Elections-2023: मध्य प्रदेश में भाजपा धूम-धड़ाके से भरवाएगी प्रत्याशियों के नामांकन, अमित शाह, जेपी नड्डा जैसे दिग्गज रहेंगे मौजूद

मिशन 2024 से पहले मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को भाजपा सेमीफाइनल मानकर लड़ रही है। भाजपा ने लगभग डेढ़ सौ सीटों की सूची तैयार की है जहां पर दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र भरवाया जाएगा। पार्टी का मानना है कि दिग्गज नेताओं के आने से पार्टी के प्रति माहौल बनेगा और कार्यकर्ता भी उत्साह के साथ चुनाव प्रचार में जुटेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraFri, 20 Oct 2023 09:28 PM (IST)
MP Elections-2023: मध्य प्रदेश में भाजपा धूम-धड़ाके से भरवाएगी प्रत्याशियों के नामांकन, अमित शाह, जेपी नड्डा जैसे दिग्गज रहेंगे मौजूद
डेढ़ सौ सीटों की सूची तैयार, दिग्गज नेताओं की मौजूदगी होगा नामांकन।

जेएनएन, भोपाल। मिशन 2024 से पहले मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को भाजपा सेमीफाइनल मानकर लड़ रही है। चुनाव प्रक्रिया की शुरुआत से ही भाजपा शक्ति प्रदर्शन कर बढ़त लेने का प्रयास करेगी। इसके लिए विधानसभा चुनाव-2023 के प्रत्याशियों के नामांकन में धूम-धड़ाके की तैयारी है। प्रत्याशियों के नामांकन से पहले बड़ी सभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह व नितिन गडकरी जैसे दिग्गज मौजूद रहेंगे।

दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में होगा नामांकन

भाजपा ने लगभग डेढ़ सौ सीटों की सूची तैयार की है, जहां पर दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र भरवाया जाएगा। पार्टी का मानना है कि दिग्गज नेताओं के आने से पार्टी के प्रति माहौल बनेगा और कार्यकर्ता भी उत्साह के साथ चुनाव प्रचार में जुटेंगे। पार्टी नामांकन रैलियों के जरिए ऐसा माहौल बनाना चाहती है कि कांग्रेस का आत्मविश्वास कमजोर हो जाए। शनिवार 21 अक्टूबर को चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्रों को जमा करने का काम आरंभ हो जाएगा।

30 अक्टूबर को अंतिम तिथि के पहले नवमी-दशहरा जैसे त्योहार और शनिवार-रविवार के अवकाश के कारण नामांकन पत्रों को जमा करने के लिए कम दिन मिलेंगे। मात्र छह दिन में भाजपा लगभग डेढ़ सौ सीटों में धूमधाम से नामांकन पत्र के दौरान कार्यक्रम करने की तैयारी में है।

ये भी पढ़ें: गजब है इस जिले की सियासत, अबतक नहीं मिला महिला नेतृत्व; कांग्रेस दे चुकी है दो मौके

इस दौरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद राकेश सिंह जैसे बड़े नेताओं के नामांकन के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, स्मृति इरानी, पीयूष गोयल, भूपेंद्र यादव, अश्विन वैष्णव और असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा जैसे केंद्रीय नेता शामिल होंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद भी नामांकन रैलियों में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: 'दिल्ली में दोस्ती और मध्य प्रदेश में चल रही कुश्ती', विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन पर बरसे शिवराज