नई दिल्ली, जेएनएन। Sikkim Lok Sabha Election Result: सिक्किम लोकसभा चुनाव 2019 में सिक्किम से बीजेपी के लतेन तशरीर शेरपा, कांग्रेस के भारत बेसनेट और एसडीएफ से देक बहादुर कटवाल प्रमुख उम्मीदवार हैं।इंदिरा हांग सुब्बा को 166922 वोट मिले। देक बहादुर कटवाल को 154489 और श्री लतेन तशरीर शेरपा को कुल 16572 वोट मिले। 
वर्ष 2014 में, सिक्किम राज्य में, सिक्किम लोकसभा क्षेत्र से प्रेम दास राय का निर्वाचन हुआ. उन्हें 163698 वोट मिले. उनकी पार्टी एसडीएफ है. उन्होंने टेक नाथ धकल को 41742 वोटों से हराया. निकटतम प्रतिद्वंद्वी की पार्टी एसकेएम थी. 2014 में कुल 83.64 प्रतिशत वोट पड़े.
सिक्किम, भारत पूर्वोत्तर भाग में स्थित एक पर्वतीय राज्य है। अंगूठे के आकार का यह राज्य पश्चिम में नेपाल, उत्तर और पूर्व में चीनी तिब्बत और दक्षिण-पूर्व में भूटान से लगा हुआ है। भारत का पश्चिम बंगाल राज्य इसके दक्षिण में है। हिन्दू और बज्रयान बौद्ध धर्म सिक्किम के प्रमुख धर्म हैं। गंगटोक इसकी राजधानी है। सिक्कीम में कंचनजंगा है जो कि दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी है। सिक्किम भारत में पर्यटन का प्रमुख केन्द्र है। दिल्ली से सिक्किम की दूरी 1,602.9 किलोमीटर है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप