Move to Jagran APP

Sidhi Lok Sabha Election Result 2019 LIVE: सीधी में बीजेपी के रीति पाठक जीते

Sidhi Lok Sabha Election Result 2019 LIVE सीधी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार रीति पाठक ने जीत दर्ज की है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 12:18 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 07:05 PM (IST)
Sidhi Lok Sabha Election Result 2019 LIVE: सीधी में बीजेपी के रीति पाठक जीते
Sidhi Lok Sabha Election Result 2019 LIVE: सीधी में बीजेपी के रीति पाठक जीते

नई दिल्ली, जेएनएन। Sidhi Lok Sabha Election Result 2019 LIVE: सीधी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार रीति पाठक पहले नंबर पर और कांग्रेस के उम्मीदवार अजय सिंह राहुल दूसरे नंबर पर रहे। रिती पाठक को 698342 और अजय अर्जुन सिंह को 41818 वोट मिले हैं। 

loksabha election banner

वर्ष 2014 में, मध्यप्रदेश राज्य में, सीधी लोकसभा क्षेत्र से रीति पाठक का निर्वाचन हुआ। उन्हें 475678 वोट मिले। उनकी पार्टी बीजेपी है। उन्होंने इंद्रजीत कुमार को 108046 वोटों से हराया। निकटतम प्रतिद्वंद्वी की पार्टी कांग्रेस थी। 2014 में कुल 57 प्रतिशत वोट पड़े।

सीधी मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण लोकसभा क्षेत्रों में से एक है। इस लोकसभा क्षेत्र में तीन जिलों की 8 विधानसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया है। यह क्षेत्र प्रदेश के उत्तर-पूर्व छोर पर है। प्राकृतिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक रूप यह क्षेत्र बेहद महत्व रखता है। सोन नदी क्षेत्र में फैला संजय राष्‍ट्रीय अभ्यारण्य यहां का प्रमुख पर्यटक स्थल है। यहां घोघरा देवी के मन्दिर में हर साल नवरात्रि में मेला लगता है, माना जाता है अकबर के नौ रत्नों में से एक बीरबल का जन्म भी यहीं हुआ था। यह बहुत बड़ा कोयला उत्पादन क्षेत्र है। यहीं से पूरे देश को कोयला आपूर्ति की जाती है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.