कोरबा, एएनआइ। छत्तीसगढ़ के भाटापारा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि धरती ने भाजपा को हमेशा भरपूर प्यार दिया है। 2014 में आपके समर्थन से ही मैं दिल्ली पहुंचा और बड़े-बड़े फैसले ले पाया, बड़े-बड़ों से टकरा पाया। पांच साल तक डटकर मेरे साथ खड़े रहने के आपका आभार व्यक्त करता हूं। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मैं फिर आशीर्वाद लेने आया हूं। ये चुनाव केवल दल चुनने, सांसद चुनने और सरकार चुनने तक सीमित नहीं है। ये नए भारत की भूमिका तय करने वाला है। पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करता है, आज भारत आतंकियों को घर में घुसकर मारता है, आज भारत अंतरिक्ष में भी मिसाइल दाग सकता है। ये सब मोदी ने नहीं किया, ये सब आपके एक वोट की ताकत है। देश भर में भाजपा के पक्ष में जो लहर है, उससे कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों की नींद उड़ गयी है। बौखलाहट में ये मुझे कैसी कैसी गालियां दे रहे हैं, किस तरह अपमानित कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि नामदारों की ये मानसिकता, सल्तनत वाली मानसिकता है, जो हर पीड़ित, वंचित समाज को हीन नजर से देखते हैं और उसे अपना गुलाम समझते हैं। जो कांग्रेस देश के ईमानदार टैक्स देने वालों को स्वार्थी बताती है, उसके ही नामदारों पर करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी करने का केस चल रहा है। नामदारों को अखबार निकालने के लिए जो जमीन दी गई उसमें भी ये घोटाला करके आज मौज कर रहे हैं। जमानती नामदारों का खेल इतना ही नहीं हैं, ये देश की रक्षा-सुरक्षा में भी दलाली खाते हैं। चुनाव के अपने खर्च जुटाने के लिए, कालाधन बनाने के लिए कांग्रेस ने बहुत जुल्म किया है। लेकिन मैं भी चौकीदार हूं, मैं देश को ये भरोसा दिलाता हूं कि गरीब बच्चों के, गर्भवती महिलाओं के गुनाहगारों को सजा दिला के रहूंगा।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलवाद को बढ़ावा देने का आरोप कांग्रेस पर लगाया। कोरबा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इससे पहले जब मैं यहां आया था, तब मैंने कांग्रेस के नेताओं के बयान की तरफ आप लोगों का ध्यान दिलाया था। तब नक्सलियों को क्रांतिकारी कहने का दौर कांग्रेस में चल पड़ा था। नक्सली हमले कांग्रेस द्वारा नक्सलियों के हौसला बढ़ाया जाने से हो रहे हैं।

कांग्रेस के घोषणापत्र पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के ढकोसला पत्र से भी नक्सलियों का मनोबल बढ़ रहा है। कांग्रेस ने एलान किया कि अगर उसकी सरकार बनी तो वो राष्ट्रद्रोह का कानून समाप्त कर देंगे। छत्तीसगढ़ को फिर से हिंसा के भयानक दौर में धकेलने की साजिश चल रही है। नक्सलियों और माओवादियों के इन समर्थकों से आपको सावधान रहने की जरूरत है। कांग्रेस का पंजा सिर्फ नक्सलियों के साथ ही नहीं, बल्कि उन लोगों के साथ भी है जो देश के टुकड़े करना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के, भारत के लाखों जवान जम्मू कश्मीर को आतंक की गहरी साजिशों से बचाने में जुटे हैं, लेकिन कांग्रेस का पंजा उनको भी कमजोर करना चाहता है। कांग्रेस बरसों पहले जमीन से इतना कट चुकी है, कि उसे देश के लोगों की भावनाएं, देश के लोगों की जरूरतें समझ ही नहीं आती। एक परिवार की गुलामी, उस परिवार का हुक्म मानना ही कांग्रेस की सच्चाई है।

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लोगों के साथ विश्वासघात करने में, उन्हें धोखा देने में कांग्रेस को दशकों का अनुभव है। कांग्रेस की न नीयत साफ रही है और न ही नीतियां। एक बार मजबूर सरकार बन गई, तो ये लोग फिर कोयला खानों की बंदरबांट करेंगे। एक तरफ कांग्रेस आपसे सुविधाएं छीनने की बात कर रही है, वहीं भाजपा ने अपनी योजनाओं को विस्तार देने का संकल्प लिया है।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Posted By: Tilak Raj

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप