Move to Jagran APP

Narendra Modi Oath Ceremony: शपथ ग्रहण में पहुंचने लगे विदेशी मेहमान, इस पड़ोसी देश के पीएम ने भारत आते ही कही बड़ी बात

Narendra Modi Oath Ceremony नरेंद्र मोदी आज (रविवार) शाम को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ मंत्रिमंडल के सदस्य भी शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में मेहमानों का पहुंचना शुरू हो गया है। भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। दिल्ली पहुंचकर उन्होंने काफी खुशी जताई है। कहा कि मोदी जी ने भारत का काफी विकास किया है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Sun, 09 Jun 2024 04:07 PM (IST)
Narendra Modi Oath Ceremony: शपथ ग्रहण में पहुंचने लगे विदेशी मेहमान, इस पड़ोसी देश के पीएम ने भारत आते ही कही बड़ी बात
Narendra Modi Oath Ceremony: पीएम मोदी आज तीसरी बार लेंगे पीएम पद की शपथ।

चुनाव डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव परिणाम के पांच दिनों बाद नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार आज शाम को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए विदेशी मेहमानों का पहुंचना शुरू हो गया है। भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे भी दिल्ली पहुंच गए हैं। दिल्ली पहुंचकर उन्होंने खुशी जताई है।

पीएम शेरिंग तोबगे ने कहा कि मैं भारत आकर बहुत खुश हूं। मैं अपनी पिछली यात्रा के बाद इतनी जल्दी वापस आकर बहुत खुश हूं। यह वास्तव में भारत के लिए बहुत बड़ा दिन है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के शपथ ग्रहण समारोह में महामहिम राजा और भूटान के लोगों का प्रतिनिधित्व करते हुए यहां आकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। वह भी लगातार तीसरी बार।

भारत के लिए बहुत बड़ी बात

उन्होंने कहा कि मैं हाल के चुनावों के सफल परिणामों के लिए भारत के लोगों को बधाई देता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और एनडीए के लिए, उन्हें लोगों से जनादेश मिला है। उन्हें लोगों का भरोसा और विश्वास प्राप्त है जो पिछले दस वर्षों में उनके प्रदर्शन को दर्शाता है।

इसलिए यह भारत के लिए बहुत बड़ी बात है। यह इस क्षेत्र के लिए भी बहुत बड़ी बात है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया है और हम यहां आकर बहुत खुश हैं।

यह भी पढ़ें- Narendra Modi Swearing-in Ceremony: शपथ लेने से पहले राजघाट पहुंचे नरेंद्र मोदी, महात्मा गांधी को अर्पित की श्रद्धांजलि, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, हाई अलर्ट पर दिल्ली

पीएम के रूप में पहली बार गए थे भूटना

बता दें कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले भूटान का दौरा किया था। आज जब नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे तो भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे भी दिल्ली पहुंचे हैं। इसके साथ ही कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष दिल्ली पहुंचे हैं। 

इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला। हालांकि, एनडीए की सरकार बनने जा रही है। एनडीए ने 292 सीटों पर जीत दर्ज की है, वहीं इंडी गठबंधन ने 234 सीटों पर जीत दर्ज की है। 

यह भी पढ़ें- Narendra Modi Swearing-in Ceremony: 23 सालों से सत्ता में हैं नरेन्द्र मोदी, जानिए गुजरात के CM से PM तक कब-कब ली शपथ? बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड