रांची, जेएनएन। Lok Sabha Election-2019 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर रांची के चान्हो में एक मुस्लिम महिला सहाना खातून ने भाजपा को वोट दे दिया। वोट देने के बाद वापसी में उसने कुछ महिलाओं से इसकी चर्चा की। यह चर्चा उसके पति कुदुस अंसारी तक पहुंची तो उसने पत्नी की पिटाई कर दी। इसके साथ ही पति ने यह भी हिदायत दी कि तुझे वोट कहीं और देना है।

चान्हो लोहरदगा संसदीय क्षेत्र में पड़ता है। सहाना ने 29 अप्रैल को हुए चुनाव में परिजनों की इच्छा के विरुद्ध भाजपा को अपना वोट दिया था। परिजनों को जैसे ही जानकारी मिली कि सहाना ने उनकी इच्छा के विरुद्ध अपनी मनमर्जी के दल को वोट दिया है, वे आग बबूला हो गए। पति और ससुराल वाले ताने कसने लगे। बात इतनी आगे बढ़ी कि शनिवार की शाम पति व गांव के एक अन्य युवक ने उसकी पिटाई कर दी।

इसके बाद सहाना ने चान्हो थाना पहुंचकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करा दी। उसने अपने आवेदन में कहा कि हसन के लड़का ओसामा ने पहले मारपीट की। बोला कि मुस्लिम समुदाय में रहने लायक नहीं हो। दो-तीन दिन बाद फिर पति ने कहा, तुमने अपनी मनमर्जी क्यों की। मैंने कहा, हमारी मर्जी, हम जिसको चाहें उसको वोट दे सकते हैं।

पीडि़ता के मुताबिक, इस पर चार मई को शाम सात बजे ओसामा और पति कुदुस ने लाठी-ठंडे से उसे पीटा।इसके बाद वह डर के मारे अपने बच्चों को लेकर मायके चली गई। रविवार को किसी तरह थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई। चान्हो थाना प्रभारी राजेंद्र रजक ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी मिली है। प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जांच के बाद दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Krishna Bihari Singh