लखनऊ, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में रामपुर में भारतीय जनता पार्टी की कैंडिडेट जया प्रदा के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में आजम खान के खिलाफ रामपुर के बाद अब कानपुर में भी केस दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही इलाहाबाद से भाजपा की कैंडिडेट रीता बहुगुणा जोशी ने भी आजम खान के बयान की कड़ी निंदा की है।

रामपुर में रविवार को सार्वजनिक मंच से महिलाओं के खिलाफ अपशब्द व अभद्र टिप्पणी करने पर समाजवादी पार्टी के नेता तथा रामपुर से गठबंधन के कैंडीडेट आजम खान के खिलाफ कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। मेयर व साथ आए लोगों ने पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है।

रामपुर में खुले मंच से जयाप्रदा के लिए अशोभनीय टिप्पणी वाला आजम खां का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। महापौर प्रमिला पांडेय ने पुलिस को बताया कि उन्होंने भी सोशल मीडिया के जरिए आजम का यह वक्तव्य देखा व सुना। जिस वक्त आजम खां अभद्र टिप्पणी कर रहे थे, मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री व पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी थे लेकिन किसी ने कोई विरोध नहीं किया।

कोतवाली थाना प्रभारी आशीष शुक्ला ने बताया कि महापौर की तहरीर पर महिला के सम्मान को चोट पहुंचाने वाली बात कहने की धारा 509 आइपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच कराई जाएगी। इस धारा में तीन साल तक की सजा या जुर्माना या दोनों का प्रावधान है।

रीता बहुगुणा जोशी ने की कड़ी निंदा

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और इलाहाबाद लोकसभा सीट से भाजपा कैंडीडेट रीता बहुगुणा जोशी ने भी आजम खान के बयान की कड़ी निंदा की है। उन्होंने साफ कहा कि आजम खान जैसा इंसान राजनीति में होना ही नहीं चाहिए। इन्हें चुनाव से बहिष्कृत करें। भाजपा नेता जयाप्रदा को लेकर आजम खान के विवादित बयान के बाद शुरू हुआ हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। आजम खान ने भले ही इसे लेकर कहा हो कि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। भाजपा ने उन्हें माफ करने के मूड में नहीं है। भाजपा रीता बहुगुणा जोशी ने उनके इस बयान को बहुत ही शर्मनाक बताया और कहा कि उनके जैसे इंसान को राजनीति में होना ही नहीं चाहिए। 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप