Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: देवेंद्र फडणवीस और चन्द्रशेखर आजाद समेत इन्होंने डाला वोट, देखें तस्वीरें

देशभर की 91 सीटों पर लोगों में चुनाव को लेकर उत्साह देखा जा सकता है। लोग अपने घरों से बाहर निकलकर वोट डाल रहे हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी अपना वोट डाला।

By Rajat SinghEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 09:21 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 04:44 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019:  देवेंद्र फडणवीस और चन्द्रशेखर आजाद समेत इन्होंने डाला वोट, देखें तस्वीरें
Lok Sabha Election 2019: देवेंद्र फडणवीस और चन्द्रशेखर आजाद समेत इन्होंने डाला वोट, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली, जेएनएन। Lok Sabha Election 2019 के तहत पहले चरण के लिए 20 राज्यों में 91 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। लोगों में चुनाव को लेकर उत्साह देखा जा सकता है। लोग अपने घरों से बाहर निकलकर वोट डाल रहे हैं। वीआईपी भी अपना मतदान कर रहे हैं।

loksabha election banner

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने किया अपने मत का प्रयोग
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस ने नागपुर में अपना वोट डाला। नागपुर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भाजपा के तरफ से मैदान में हैं।

बिहार के कृषि मंत्री साइकिल से पहुंचे वोट देने
बिहार सरकार में मंत्री और विधायक प्रेम कुमार मतदान स्थल पर पहुंचने के लिए साइकिल का इस्तेमाल किया। उनके साथ उनका परिवार ने भी मतदान किया। साइकिल को लेकर उन्होंने कहा कि बिहार को प्रदूषण मुक्त बनाना है।

भीम आर्मी चीफ चन्द्रशेखर ने भी किया मतदान
सहारनपुर के छुटमलपुर इंटर कॉलेज में बने मतदान केंद्र पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने अपना वोट डाला। गौरतलब है कि चंद्रशेखर ने सहारपुर में कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद को समर्थन देनी की बात कही है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने किया मतदान
तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव और उनकी पत्नी ने सिद्दीपेट जिले के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। तेलंगाना पिछले साल हुए विधानसभा में राव की पार्टी टीआरएस वापस सत्ता में आई है।

पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन ने किया मतदान
हैदराबाद में पूर्व क्रिकेटर और तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मतदान केंद्र संख्या 71 पर अपना वोट डाला।

रेणुका चौधरी ने किया मतदान
तेलंगाना के खम्मम से कांग्रेस की उम्मीदवार रेणुका चौधरी ने अपना वोट डाला। मतदान करने के बाद उन्होंने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि हम इस दौड़ को जीतने में सफल रहेंगे, मैं बहुत आशावादी हूं।

असम के मुख्यमंत्री ने किया मतदान
असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मतदान किया। उन्होंने डिब्रूगढ़ में अपना वोट डाला।

हरीश रावत ने डाला वोट
नैनिताल से कांग्रेस उम्मीदवार हरीश रावत ने सुबह-सुबह पूजा पाठ की और उसके बाद मतदान किया। उन्होंने कहा कि देश बदलाव की ओर देख रहा है और यह बस शुरुआत है।
 

बाबा रामदेव ने डाला वोट
बाबा राम देव ने भी लोकतंत्र के महापर्व में भाग लिया। रामदेव ने अपने सहयोगी बालकृष्ण के साथ मतदान किया।

बागपत में सत्यपाल सिंह ने डाला वोट
बागपत के बसौली गांव वोट डालने के लिए पहुंचे डॉ सत्यपाल सिंह। परिवार के साथ किया मतदान। बागपत में उनको जंयत चौधरी टक्कर दे रहे हैं।

महाराष्ट्र में गडकरी ने किया मतदान
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर संसदीय क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 220 पर अपना वोट डाला। गडकरी नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं।

 AIMIM प्रमुख ओवैसी ने हैदराबाद में किया मतदान

AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपने मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। वह इस निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार के सांसद हैं और इस बार फिर मैदान में हैं।

ये भी पढ़ें - ELECTIONS 2019 Live: वेस्ट यूपी में मतदान केंद्रों पर भारी भी़ड़, EVM खराबी से कुछ जगह देरी

RSS प्रमुख ने डाला वोट

लोक सभा चुनाव 2017 में नागपुर संसदीय क्षेत्र के लिए अपना वोट डालने के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि मतदान हमारा कर्तव्य है, सभी को मतदान करना चाहिए। 

 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने डाला वोटा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपने परिवार के साथ मतदान किया। आंध्रा में कुल 25 सीटों के लिए आज मतदान हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें - Uttarakhand Lok Sabha Election 2019: राज्‍यपाल बेबी रानी मौर्य और सीएम त्रिवेंद्र रावत समेत कई वीआइपी ने डाले वोट

उत्तराखंड के वर्तामान और पूर्व मुख्यमंत्री ने किया मतदान

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सुबह-सुबह अपना मतदान किया। उन्होंने देहरादून के डिफेंस कॉलोनी में के बूथ संख्या 124 पर अपना वोट डाला। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी देहरादून में अपने मत का प्रयोग किया।

जगन रेड्डी ने डाला वोट

वाईएसआर के प्रमुख जगन रेड्डी ने कडपा में वोट डाला है। आंध्र प्रदेश में सभी 25 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। मतदान के बाद जगन ने कहा, 'मुझे भरोसा है कि लोग बदलाव की तलाश कर रहे हैं। बिना किसी डर के मतदान करें।'

यहां हो रहा है मतदान

इनमें आंध्र प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों, तेलंगाना की 17, असम की पांच, बिहार की चार, ओडिशा की चार, छत्तीसगढ़ की एक, जम्मू कश्मीर की दो, महाराष्ट्र की सात, अरुणाचल की दो, मणिपुर की दो, मेघालय की दो, नगालैंड-मिजोरम की एक-एक, सिक्किम-त्रिपुरा की एक-एक, उत्तर प्रदेश की आठ, उत्तराखंड की पांच, अंडमान-निकोबार और लक्षद्वीप की एक-एक और पश्चिम बंगाल की दो सीटों पर मतदान हो रहा है। 

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.