Move to Jagran APP

ओड़िशा के सीएम नवीन पटनायक का बड़ा बयान, चुनाव बाद किसी से भी कर सकते हैं गठबंधन

Lok Sabha Election 2019 ओड़िशा के सीएम नवीन पटनायक ने चुनाव के बाद किसी अन्य पार्टी से गठबंधन करने की इच्छा जाहिर की है। जो ओड़िशा के हितों का ध्यान रखेगा उससे गठबंधन करेंगा।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 08:14 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 08:14 PM (IST)
ओड़िशा के सीएम नवीन पटनायक का बड़ा बयान, चुनाव बाद किसी से भी कर सकते हैं गठबंधन
ओड़िशा के सीएम नवीन पटनायक का बड़ा बयान, चुनाव बाद किसी से भी कर सकते हैं गठबंधन

भुवनेश्वर, एएनआइ। Lok Sabha Election 2019, ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चुनाव के बाद किसी अन्य पार्टी से गठबंधन करने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वे उस पार्टी के साथ गठबंधन करने को तैयार हैं जो ओडिशा के कल्याण और विकास की दिशा में करने के लिए तैयार होगा। 

loksabha election banner

समाचार एजेंसी एएनआइ के साथ एक्सक्लूजिव बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि अगर भाजपा को बहुमत नहीं मिल पाती है तो क्या वे उसे समर्थन देंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कोई भी पार्टी या गठबंधन जो ओडिशा के कल्याण और विकास की दिशा में काम करने के लिए तैयार होगा उसके साथ हम गठबंधन करने को तैयार हैं। इसके लिए विचारधार कोई मायने नहीं रखता। उन्होंने कहा 'सभी पार्टियों की विचारधारा लोकतांत्रिक है, लेकिन मैं चाहता हूं कि वे ओड़िशा के हितों का ध्यान रखें।'

पटनायक ने पीएम मोदी के साथ किसी समझौते की रिपोर्ट को खारिज कर दिया और कहा कि बीजेडी के साथ कांग्रेस और भाजपा दोनों के संबंध अच्छे हैं।

ओड़िशा के सबसे लंबे समय तक रहने वाले इस मुख्यमंत्री ने कहा कि वे राष्ट्रीय राजनीति में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। जब उनसे पूछा गया कि वे राष्ट्रीय राजनीति से क्यों दूरी बनाए हुए हैं ? उन्होंने इसे लेकर कहा ' मैं ओड़िशा की सेवा करना चाहता हूं और इसके बेहतरी के लिए काम करना चाहता हूं। राष्ट्रीय राजनीति में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है।' 

पटनायक ने एंटी इंकम्बेंसी की रिपोर्ट को गलत बताया। इसे लेकर उन्होंने कहा ' हर चुनाव में हमारी सीट में बढ़ौतरी देखने को मिल रही है।' 

बता दें कि ओड़िशा में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी हो रहा है। इस दौरान पटनायक दो जगहों हिंजीली और विजयपुर से चुनाव लड़ेंगे। 2014 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेडी को 147 में से 117 सीट मिली थी। इसके अलावा कांग्रेस को 16 और भाजपा को मात्र 10 सीट मिली थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.