नई दिल्ली [जागरण स्पेशल]। देश में जारी लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिलचस्‍प बयान दिया है। उन्‍होंने वाराणसी के लोगों से कहा है कि आप उन अफवाहों पर ध्यान ना दें, जिनमें वोटिंग से पहले ही कहा जा रहा है कि मोदी चुनाव जीत गया है। यूं तो कहा जा रहा है कि पीएम मोदी ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए ऐसा बयान दिया है, लेकिन जानकारों के अनुसार मोदी को इसलिए यह बयान देना पड़ा है ताकि उनके समर्थन अति-आत्‍मविश्‍वास में कहीं मतदान केंद्र से खुद को दूर न कर लें।

वास्‍तव में एक साल पहले बीजेपी ने गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में मिली हार की वजह आत्मविश्वास और प्रत्याशियों की बेफिक्री को बताया था। उस दौरान हार मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा था, 'अति आत्मविश्वास और प्रत्याशियों की बेफिक्री इसकी मुख्य वजह रही है। बीजेपी प्रत्याशियों ने यह समझा कि उन्हें जीत थाली में रखी मिल जाएगी।' पीएम मोदी नहीं चाहते कि उन्हें अति आत्मविश्वास का नुकसान उठाना पड़े।

पीएम मोदी ने झारखंड के कोडरमा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला और कहा कि तीन चरण के बाद विपक्षी बौखला गए हैं, चार चरण के बाद इनका चारों खाने चित होना तय है। वहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि अब विपक्षी कह रहे हैं कि मोदी जीत रहा है वोट देने की जरूरत नहीं है। लेकिन मैं आपसे कहना चाहता हूं कि इनकी बातों में मत आना। अगर मोदी जीत रहा है तो भरपूर मतदान करना और अधिक वोटों से जिताना। बता दें कि इससे पहले भी मोदी अपनी सभाओं में भी वोट ना डालने वाले अफवाहों का जिक्र कर चुके हैं।

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा, 'हम जीत रहे हैं, लेकिन हर जगह से कमल आना चाहिए, इसलिए वोट जरूर करें। जब हमारी सरकार ने भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसी तो ये लोग चौकीदार को चोर कह रहे हैं।' सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष मिशन महामिलावट चला रहा है, इनका मकसद खिचड़ी वाली सरकार बनाना है ताकि वह घोटाला कर सकें। साथ ही इस दौरान मोदी ने मजबूत सरकार बनाने की अपील की और कहा कि देश को आगे बढ़ाने के लिए एक मजबूत सरकार की जरूरत है, लेकिन  विपक्ष खिचड़ी वाली सरकार बना देश को पीछे ले जाना चाहती है।

गौरतलब है कि चौथे चरण के मतदान में झारखंड की तीन सीटों पर मतदान हो रहा है और आने वाले सभी तीनों चरणों में भी झारखंड के मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

Posted By: Amit Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप