Move to Jagran APP

बंगाल में चुनाव आयोग ने तीन महीने में पकड़ी 108 करोड़ रुपये की शराब, लाखों की ड्रग्स और नकदी भी बरामद

Lok sabha Election 2024 बंगाल में चुनाव आयोग ने एक मार्च से बुधवार 29 मई तक यानी तीन महीने में 108 करोड़ रुपये के मूल्य की शराब जब्त की है। शराब के साथ ही लाखों रुपये के मूल्य की ड्रग्स और नकदी भी बरामद की गई है। आचार संहिता खिदिरपुर इलाके से 24 लाख रुपये की शराब बरामद की गई है।

By Jagran News Edited By: Deepak Vyas Published: Thu, 30 May 2024 04:50 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2024 04:50 PM (IST)
Lok sabha Election 2024: चुनाव आयोग ने तीन महीने में जब्त कीं 108 करोड़ की शराब

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। चुनाव की घोषणा के बाद से चुनाव आयोग ने पिछले तीन महीनों में चुनाव आयोग ने बंगाल में 108 करोड़ रुपये की शराब जब्त की है। मतदान कार्यक्रम की घोषणा मार्च के मध्य में की गई थी। चुनाव आयोग के मुताबिक, एक मार्च से बुधवार 29 मई तक बंगाल के विभिन्न हिस्सों से बरामद अवैध शराब की कीमत 108 करोड़ 36 लाख रुपये है। इसमें 47.19 लाख रुपये की नशीली दवाएं शामिल हैं। आयोग ने मंगलवार रात खिदिरपुर इलाके से 24 लाख रुपये की शराब बरामद की।

तोड़ा गया ताला, जब्त की विदेशी शराब

सूत्रों के अनुसार वाटगंज और न्यू मार्केट-पार्क स्ट्रीट रेंज कस्टम विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार की रात खिदिरपुर में संयुक्त अभियान चलाया। गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने के बाद वे खिदिरपुर के ओरफानगंज बाजार इलाके में गए। वह वहां एक बंद कमरे की स्थानीय लोगों की मौजूदगी में ताला तोड़ा गया। घर से 256.175 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई। उस विदेशी शराब की अनुमानित बाजार कीमत 24 लाख 54 हजार 875 रुपये है।

जब्ती के बाद शुरू हुई जांच

इतनी भारी मात्रा में शराब कहां से आई, इसे बंद कमरे में किसने छिपाया, जांचकर्ता इसकी जांच कर रहे हैं। इस घटना में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 1 जून को दक्षिण कोलकाता, डायमंड हार्बर समेत नौ केंद्रों पर मतदान होगा। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि मतदान से दो-तीन दिन पहले किसने विदेशी शराब इकट्ठा की थी और उनकी मंशा क्या थी।

Lok Sabha Election 2024: कोई नौ तो कोई 17 वोटों से जीता, कौन हैं सबसे कम मतों से सांसद बनने वाले 15 नेता?

ड्रग्स और नकदी भी बरामद

मकान के मालिक की तलाश जारी है। आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, एक मार्च से अब तक राज्य से शराब और ड्रग्स के अलावा नकदी भी बरामद हुई है। बरामद रकम 34 लाख 23 हजार है। इसी बीच अंतिम चरण के मतदान से पहले नौ केंद्रों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। तलाशी अभियान चल रहा है।

Lok Sabha Election 2024: अपने अंदाज में माधवी लता ने बताया खटाखट-खटाखट का मतलब, कहा- फटाफट निकल जाएंगे ये नेता


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.