कोडरमा, जासं। Jharkhand Lok Sabha Election 2019 - Annapurna Devi - भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला सोमवार को कोडरमा थाना में दर्ज किया गया। झाविमो के चुनाव एजेंट महेंद्र राम की शिकायत पर निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में कोडरमा के उपायुक्त से जांच कर रिपोर्ट मांगी थी। इस मामले में कोडरमा के अनुमंडल पदाधिकारी स्तर से जांच हुई।

जांच में यह बात सामने आई कि गत 6 मई को मतदान के दिन अन्नपूर्णा कोडरमा के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चाराडीह स्थिति बूथ संख्या 150 में वोट देने गईं थी। इस दौरान उनके गले में भाजपा का पट्टा लगा था। जांच में इसका वीडियो भी प्रशासन को मिला है। जांच प्रतिवेदन के आधार पर उडऩदस्ता टीम के पदाधिकारी जीतेंद्र कुमार जैसल ने लिखित शिकायत कोडरमा थाना में देकर मामला दर्ज कराया है।

मामला लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 130 (डी) के तहत दर्ज किया गया है। जानकारी हो कि झाविमो के महेंद्र राम ने अपनी शिकायत में कहा था कि अन्नपूर्णा देवी गले में भाजपा का पट्टा लगाकर अपने मतदान केंद्र में वोट डाला। इसके बाद उन्होंने कई बूथों का भ्रमण भी किया था। भ्रमण के दौरान भी उनके गले में भाजपा का पट्टा लगा था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस