नूंह (मेवात), जागरण संवाददाता। नूंह जिले की तीनों विधानसभा नूंह, पुन्हाना और फिरोजपुर झिरका व गुरूग्राम जिले की सोहना सीट पर मतदान में लोगों का जमकर उत्साह देखा गया। सुबह छह बजे से ही मतदान केंद्रों के बाद मतदाताओं की भीड़ देखी गई। युवा, बुजुर्ग, महिलाएं हो या फिर दिव्यांगजन सभी मतदाताओं ने पूरी गर्मजोशी के साथ लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

जिले के कुछ मतदान केंद्रों पर चंद मिनटों की देरी से मतदान शुरू हुआ। जिसको लेकर मतदाताओं व पोलिंग पार्टी के बीच गर्मागर्मी होती देखी गर्ह।

दोपहर तक मतदान रहा धीमा

कुछ मतदाताओं ने पोलिंग पार्टियों पर चुनाव को प्रभावित करने के आरोप भी जड़े। वहीं पोलिंग पार्टियों ने ईवीएम व वीवीपैट को चालू करने के प्रोसेस को लेकर देरी का कारण बताया। वहीं दोपहर एक बजे तक मतदान की रफ्तार धीमी देखी गई। इस विषय पर कई जगह प्रत्याशियों के समर्थकों की पोलिंग पार्टियों से बहस भी होती देखी गई। वहीं किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस के चाक चौबंद बंदोबस्त देखे गए। पोलिंग पार्टियों से मतदाताओं की बहस में पुलिस बीच-बचाव करती भी देखी गई। पुलिस की कार्यशैली की लोगों ने प्रशंसा भी की।

फीडबैक लेते देखे गए लोग

किस बूथ केंद्र पर कितने प्रतिशत मतदान हुआ है ये फीडबैक लेते लोग देखे गए। वहीं मतदाताओं की चुनावी पर्चियां बनाने व उन्हें घर से मतदान केंद्र तक लाने में भी लोग जुटे रहे। चाय व कॉफी की चुस्की के बीच दिलकश बातें उनके मुंह से सुनी गई। कोई समर्थक अपने प्रत्याशी की जीत के दावे कर रहा था तो दूसरा अपने प्रत्याशी की लहर में उसके पाले में वोटों की गिनती गिनाता देखा गया।

झगड़ों के मामले

विधानसभा क्षेत्र के गांव सलंबा, पुन्हाना विधानसभा क्षेत्र के पापड़ा व फिरोजपुर झिरका के गांव डोंडल व मल्हाका में चुनाव दौरान झगड़े के मामले सामने आए हैं। गांव सलंबा में मतदान केंद्र के बाहर कुछ राजनीतिक दलों के समर्थकों में झगड़ा हुआ है। पापड़ा में निर्दलीय उम्मीदवार व एक प्रमुख पार्टी के प्रत्याशी के समर्थक के बीच झड़प हुई है। वहीं गांव डोंडल में फर्जी मतदान के चलते दो प्रमुख दलों के समर्थकों के बीच लाठी-डंडे व पथराव हुआ है। वहीं पुन्हाना के गांव बिछोर के एक व्यक्ति ने बूथ नंबर 173 के पीठासीन अधिकारी के विरूद्ध भी फर्जी मतदान कराने की शिकायत थाना बिछोर में दी है।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पंकज ने बताया कि दोपहर एक बजे तक जिले में 43.27 प्रतिशत हुआ है। दो-तीन मतदान केंद्रों से झगड़े की शिकायतें आई हैं। वहां तुरंत एक्शन लिया गया है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप