जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव के मतदान में अब बस कुछ ही घंटे शेष हैं। मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां ईवीएम, वीवीपैट मशीन और अन्य सामान के साथ रवाना होने लगी हैं। इससे पूर्व मतदानकर्मियों की फाइनल रिहर्सल हुई। राज्य में 90 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना है। मतदान सोमवार सुबह सात बजे से शुरू होगा जो शाम पांच बजे तक चलेगा।

मतदान को लेकर हरियाणा की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश, पंजाब और दिल्ली की सीमाएं सील कर दी गई हैं। राज्य में शराब ठेके बंद कर दिए गए हैं। दूसरे राज्यों में भी हरियाणा की सीमा से सटे तीन किलोमीटर के क्षेत्र में शराब की बिक्री बंद कर दी गई है। सुरक्षा बल भी पूरी तरह से मुस्तैद हैं।

चुनाव के लिए कल यानी शनिवार सायं प्रचार की समय सीमा खत्म होने के बाद अब प्रत्याशी व उनके समर्थक घर-घर जाकर लोगों को लुभा रहे हैं। वहीं, बाहरी लोगों को पुलिस और प्रशासनिक स्तर पर विधानसभा क्षेत्र से बाहर भेजा जा रहा है।

पुलिस महानिदेशक मनोज यादव का कहना है कि शांतिपूर्ण चुनाव के लिए पुलिस बल मुस्तैद है। चुनाव ड्यूटी में अर्धसैनिक बलों की 130 कंपनियों के साथ 75 हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कानून व्यवस्था की स्थिति को सुनिश्चित करेंगे। किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए 21 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को विभिन्न जिलों में लगाया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप