पंचकुला, एजेंसी। Haryana Assembly Election 2019, हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। इस दौरान लोगों में ही नहीं बल्कि नेताओं में भी मतदान को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इस दौरान हरियाणा के सीएम मनोहर लाल साइकिल से वोट देने पहुंचे, तो वहीं जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला परिवार सहित ट्रैक्टर से मतदान करने पहुंचे। उनके साथ उनकी मां नैना चौटाला और उनकी पत्नी मेघना चौटाला भी ट्रैक्टर पर सवार थीं। दुष्यंत ने सिरसा में तो वहीं खट्टर ने करनाल में अपना मतदान किया। 

बता दें कि हरियाणा किसानों का गढ़ है ऐसे में चौटाला ने ट्रैक्टर से पहुंचकर उन्होंने किसानों को रिझाने की कोशिश की। दुष्यंत चौटाला जींद जिले के उचाना कलां से चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी पार्टी सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। उनकी मां नैना चौटाला जेजेपी से भिवानी जिले के बड़हरा से चुनाव लड़ रही हैं।हरियाणा के दिग्गज नेता ओपी चौटाला के दुष्यंत पोते हैं।इनेलो में तकरार के बाद पार्टी की दो फाड़ हो गई और जननायक जनता पार्टी (JJP)बनी।

शताब्दी एक्सप्रेस से करनाल पहुंचे खट्टर 

मनोहर लाल खट्टर सोमवार को चंडीगढ़ से शताब्दी एक्सप्रेस से अपने गृहनगर करनाल में अपना वोट डालने के लिए आए। इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया, पहले मतदान फिर जलपान। मैं राज्य के सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि आप लोग भी पोलिंग बूथ पर जाकर अपना मतदान जरूर करें। एक मजबूत सरकार बनाने के लिए आपका एक वोट महत्वपूर्ण है। खट्टर एक बार फिर से करनाल सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। साल 2014 में उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 60,000 से अधिक मतों के अंतर हराया था।

कड़ी सुरक्षा के बीच हरियाणा में चुनाव

कांग्रेस ने हरियाणा अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष त्रिलोचन सिंह को खट्टर के खिलाफ खड़ा किया है। करनाल, हरियाणा का सबसे ज्यादा पर कैपिटा इनकम वाला शहर है। यही नहीं ये शहर स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में 4,000 से अधिक शहरों में से 24 वें स्थान पर रहा। कड़ी सुरक्षा के बीच हरियाणा में चुनाव हो रहे है। मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। 24 अक्टूबर को परिणाम घोषित होंगे। 

यह भी पढ़ें: Haryana Election 2019 Voting LIVE: मतदान में आने लगी तेजी, अब तक 11.30 फीसद वोटिंग, भिवानी सबसे आगे

 

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप