नई दिल्ली, एएनआइ। हरियाणा के शिक्षक भर्ती घोटाले (Teacher appointment Scam in Haryana) में दिल्ली की तिहाड़ जेल में 10 साल की सजा काट रहे अजय सिंह चौटाला को दो सप्ताह की फरलो मिली है। इस बारे में तिहाड़ जेल के महानिदेशक ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया कि फरलो मिलने के बाद अजय चौटाला शनिवार शाम तक या फिर रविवार सुबह तिहाड़ जेल से बाहर आ जाएंगे।

बताया जा रहा है कि अजय चौटाला रविवार दोपहर 2.15 बजे होने वाले हरियाणा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भी शिरकत कर सकते हैं। सालभर के भीतर बनी और 10 सीटें जीतने वाली जेजेपी हरियाणा सरकार में बतौर भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी शामिल हो रही है। इसी के साथ जेजेपी को कोटे से उपमुख्यमंत्री पद भी मिला है। ऐसे में रविवार दोपहर मनोहर लाल बतौर सीएम तो दुष्यंत चौटाला बतौर उपमुख्यमंत्री शपथ लेंगे। ऐसे में जेजेपी के साथ अजय चौटाला के लिए यह एतिहासिक लम्हा होगा। 

बता दें कि अजय चौटाला हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) में बेहतर प्रदर्शन कर 10 सीटें जीतने वाली जन नायक जनता (Jannayak Janta Party) पार्टी के प्रमुख नेता दुष्यंत चौटाला (JJP leader Dushyant Chautala) के पिता हैं। अजय चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में अपने पिता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के साथ दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं। उन्हें शिक्षक भर्ती घोटाले में 10 साल की सजा हुई है। 

वहीं, जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने अपने पिता अजय चौटाला को फरलो मिलने पर खुशी जताई और कहा- ' मेरे लिए इससे ज्यादा खुशी की बात नहीं हो सकती है। इस बदलाव के मौके पर उनकी उपस्थिति और परिवर्तन के मौके पर मेरे पिता हमारे कंधों को मजबूती प्रदान करेंगे।'

गौरतलब है कि जींद उपचुनाव के दौरान भी अजय चौटाला पैरोल पर आए थे और उन्होंने अपने बेटे और कैथल से प्रत्याशी रहे दिग्विजय चौटाला का जमकर प्रचार किया था। अजय चौटाला के इस चुनाव प्रचार का इस उप चुनाव में जेजेपी का काफी फायदा हुआ था। वहीं, कांग्रेस बुरी हार गई थी तो इंडियन नेशनल लोकदल और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन पांचवें स्थान पर खिसक गया था।

वहीं, मिली जानकारी के मुताबित, रविवार दोपहर 2. 15 बजे दिवाली त्योहार के शुभ दिन  मनाेहरलाल खट्टर बतौर मुख्यमंत्री और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला बतौर उपमुख्यमंत्री शपथ लेंगे।

हरियाणा चुनाव में केंद्रीय मंत्री को झटका, प्रतिष्ठा से जुड़ी रेवाड़ी सीट गंवाई; लालू यादव के दामाद पड़ भारी

 क्या लालू प्रसाद यादव के दामाद की जीत में रहा PM मोदी की रैली का योगदान !

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप