नई दिल्ली, जेएनएन।  AAP to launch Jan Samvad Yatra: आम आदमी पार्टी की ओर से रविवार को दिल्ली के रोहिणी में जन संवाद कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम का आयोजन रोहिणी विधानसभा सभा क्षेत्र के रजापुर गांव से की गई है। कायर्क्रम में प्रदेश संयोजक गोपाल राय समेत कई नेता मौजूद रहे।

जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गोपाल राय ने केजरीवाल सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त बिजली पानी, तीर्थ यात्रा, मुफ्त बस यात्रा योजनाओं से दिल्ली के लोगों को काफी राहत मिली है। गोपाल राय ने कहा कि अब तक दिल्ली में जितने भी मुख्यमंत्री हुए हैं उनमें सबसे ज्यादा काम केजरीवाल ने किया है।

भाजपा पर निशाना साधते हुए गोपाल राय ने कहा कि कुछ लोग पार्क में घूमकर लोगों को कह रहे हैं कि केंद्र में भाजपा की सरकार है ऐसे में दिल्ली में भी भाजपा की सरकार बना दो। जिससे झगड़ा नहीं होगा व विकास होगा। लेकिन हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार है लेकिन न तो बिजली व पानी मुफ्त है और न ही कोई सुविधा ही है।

भाजपा पर साधा जमकर निशाना

गोपाल राय ने कहा कि भाजपा के नेता मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए लड़ रहे हैं जबकि अरविंद केजरीवाल जनता के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दिल्ली के लोग अपने मोबाइल से आई लव केजरीवाल टाइप कर अपने सभी व्हाट्सएप ग्रुपों में भेजें। गोपाल राय ने एक नंबर बताया और अरविंद केजरीवाल से जुड़ने के लिए उस नंबर पर मिस्ड कॉल करने को भी कहा।

जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गोपाल राय ने कहा कि आजादी के बाद पहली सरकार चौधरी ब्रह्म प्रकाश की सरकार बनी। 1993 में भाजपा के मदन लाल खुराना मुख्यमंत्री बने फिर साहिब सिंह वर्मा व सुषमा स्वराज मुख्यमंत्री बनी। भाजपा के तीन मुख्यमंत्री के कोई अच्छा काम किया हो, ऐसा नहीं हुआ। भाजपा के बाद कांग्रेस आई। एक ही मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को तीन तीन बार मौका मिला। गोपाल राय ने दावा किया कि इन पिछले सरकारों के बाद जब आप सरकार दिल्ली में बनी तो प्रदेश में विकास का काम शुरू हुआ।

ये भी पढ़ेंः तस्वीरेंः पहले ही दिन ट्रैफिक नियम तोड़ने पर दिल्ली में ऐसा दिखा नजारा, आज से लागू है नया रूल

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप