नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा एक सौ नए मोहल्ला क्लीनिकों के उद्घाटन को भाजपा ने रस्म-अदायगी करार दिया है। उसका कहना है कि दिल्ली में पहले से चल रहे 202 मोहल्ला क्लीनिकों की हालत बेहद खराब है। इन बदहाल मोहल्ला क्लीनिकों की दशा सुधारने के बजाय राजनीतिक लाभ उठाने के लिए नए मोहल्ला क्लीनिक खोलने की रस्म अदायगी की जा रही है।

लोगों को भ्रमित कर रहे

दिल्ली के लोगों को भ्रमित करने के लिए दिसंबर तक मोहल्ला क्लीनिकों की संख्या पांच सौ करने का दावा किया जा रहा है।

जनता को बताएं हकीकत

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि उद्घाटन से पहले मुख्यमंत्री को पहले से चल रहे मोहल्ला क्लीनिकों का मुआयना करके जनता को उसकी हकीकत बताना चाहिए था। उन्होंने कहा कि अधिकांश मोहल्ला क्लीनिकों में सुविधाएं नहीं हैं। रखरखाव के अभाव में वहां जानवर बैठे रहते हैं। कई जगह नशेड़ी भी मिल जाते हैं। कई मोहल्ला क्लीनिकों को आप कार्यकताओं ने अवैध रूप से अपनी निजी संपत्ति बना ली है।

करोड़ों खर्च करने के बजाय दशा सुधारे सरकार

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार को नए क्लीनिकों का उद्घाटन करने की बजाय करोड़ों रुपये खर्च करके पहले से बनाए गए मोहल्ला क्लीनिकों की दशा सुधारने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार उद्घाटन का दिखावा कर आप जनता के पैसों की बर्बादी के साथ ही उनकी भावनाओं के साथ भी खिलवाड़ कर रही है। दिल्ली की जनता आप सरकार के दावों की वास्तविकता से परिचित हो चुकी है। वह आगामी विधानसभा चुनाव में झूठे वादे करने वालों को मुंहतोड़ जवाब देगी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप