Move to Jagran APP

'दिल्ली में बंद हो गईं जनरेटर और इनवर्टर की दुकानें, 24 घंटे दे रहे बिजली', छत्तीसगढ़ में बोले अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस और भाजपा दोनों पर ही निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमने इतना शानदार काम किया कि वहां के लोगों ने हमें एक नहीं तीन बार भारी बहुमत से जिताया है। उन्होंने कहा कि अगर आपको भ्रष्टाचार गंदी राजनीति चाहिए तो इन लोगों (कांग्रेस और भाजपा) को वोट देना।

By Anurag GuptaEdited By: Anurag GuptaPublished: Sat, 04 Nov 2023 07:42 PM (IST)Updated: Sat, 04 Nov 2023 07:42 PM (IST)
कवर्धा में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल का रोड शो (फोटो: AamAadmiParty)

डिजिटल डेस्क, कवर्धा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के कवर्धा में रोड शो किया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस और भाजपा दोनों पर ही निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमने इतना शानदार काम किया कि वहां के लोगों ने हमें एक नहीं, तीन बार भारी बहुमत से जिताया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमने सभी की बिजली मुफ्त कर दी? क्या आपको भी मुफ्त बिजली चाहिए और ऐसा महज आम आदमी पार्टी ही कर सकती है।

केजरीवाल ने क्या कुछ कहा?

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जनरेटर और इनवर्टर की दुकानें बंद हो गईं और 24 घंटे बिजली मिलने लगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की तरह ही दिल्ली और पंजाब के सरकारी स्कूलों का पहले बुरा हाल था, लेकिन अब अमीर लोग भी प्राइवेट स्कूल से निकालकर अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर आपको भ्रष्टाचार, गंदी राजनीति चाहिए तो इन लोगों (भाजपा और कांग्रेस) को वोट दे देना। उन्होंने कहा कि हमने 37,000 बच्चों को सरकारी नौकरी दे दी और तीन बच्चों के लिए प्राइवेट नौकरी का इंतजाम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में मतदान के दिन मिलेगा अवकाश, वेतन काटने पर कार्रवाई; विभाग ने जारी किया आदेश

केजरीवाल ने कवर्धा में दावा किया कि अगर छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो खरीफ और रबी की सारी फसलें एमएसपी के जरिए खरीदी जाएगी। हम यहां पर धंधा करने के लिए नहीं आए हैं, हम यहां पर अपना धंधा छोड़कर आए हैं। इससे पहले केजरीवाल ने मस्तूरी में कहा था कि देश को आजाद हुए 75 साल हो गए, लेकिन आज तक इन पार्टियों ने चुनावों में आकर नहीं कहा कि मैं अच्छे स्कूल बना दूंगा। अगर अच्छे स्कूल बन गए होते, बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल गई होती तो आज देश गरीब नहीं होता।

यह भी पढ़ें: 'केजरीवाल को तो कर लेंगे गिरफ्तार, पर विचारधारा को कैसे करेंगे', छत्तीसगढ़ में भाजपा पर बरसे दिल्ली CM

इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हमने पंजाब और दिल्ली में क्रांति देखी है और हम उसके चश्मदीद गवाह हैं। छत्तीसगढ़ को बने हुए 23 साल और देश को आजाद हुए 75 साल हो गए, लेकिन अबतक कुछ नहीं बदला। गरीब अपने बच्चे और बुजुर्गों का इलाज नहीं करा सकता। ऐसे में इनके (भाजपा) जुमलों में मत आना। 15 लाख रुपये वाला भी जुमला ही निकला। जब मैं सांसद था तो मैंने संसद में कहा था कि 15 लाख की रकम लिखने से पहले स्याही सूख जाती है। कालेधन के बारे में सोचता हूं तो कलम रुक जाती है। हर बात तो जुमला निकली अब तो यह भी संदेह है कि क्या चाय बनानी आती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.