Move to Jagran APP

CG Election 2023: शाह का चुनावी मंत्र, 15 दिनों तक महामंत्रियों को मिली जिम्मेदारी; कार्यकर्ता करेंगे ये काम

CG Election 2023 सितंबर के दूसरे सप्ताह के बाद प्रदेश में बस्तर और सरगुजा से दो चुनावी यात्राएं निकाली जाएंगी। इस यात्रा की शुरुआत में शाह फिर छत्तीसगढ़ आएंगे और समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रायपुर में दोबारा आमसभा को संबोधित करेंगे। इस यात्रा में भाजपा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ जारी किए गए आरोप पत्र का सारांश पत्र भी लोगों को बांटने का निर्णय लिया है।

By Narender SanwariyaEdited By: Narender SanwariyaPublished: Mon, 04 Sep 2023 06:30 AM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2023 06:30 AM (IST)
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अमित शाह ने महामंत्रियों और कार्यकर्ताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

रायपुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ में सत्ता वापसी के लिए मशक्कत कर रही भाजपा को देश की राजनीति के चाणक्य माने जाने वाले केंद्रीय गृहमंत्री ने जीत का मूल मंत्र दिया है। पार्टी सूत्रों की मानें तो शाह ने वरिष्ठ नेताओं की बैठक में दो टूक कहा कि विधानसभा चुनाव जीतना है तो इसके लिए आंदोलन तेज करना होगा। कार्यकर्ताओं-नेताओं को मैदान में उतरना होगा। शाह के एक और दो सितंबर को छत्तीसगढ़ में दौरे के बाद भाजपा प्रदेश संगठन ने चुनावी आंदोलन को तेज करने की रणनीति बना ली है।

loksabha election banner

चुनावी रैलियां

सितंबर के दूसरे सप्ताह के बाद प्रदेश में बस्तर और सरगुजा से दो चुनावी यात्राएं निकाली जाएंगी। इस यात्रा की शुरुआत में शाह फिर छत्तीसगढ़ आएंगे और समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रायपुर में दोबारा आमसभा को संबोधित करेंगे। इस यात्रा में भाजपा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ जारी किए गए आरोप पत्र का सारांश पत्र भी लोगों को बांटने का निर्णय लिया है। यात्राएं छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर और सरगुजा संभाग के जशपुर से रायपुर तक एक साथ निकलेगी। दोनों यात्राएं रायपुर में विलीन होंगी।

सभी विधानसभा क्षेत्र से गुजरेगी यात्रा

शाह ने निर्देश दिया है कि इस यात्रा को 15 दिन तक चलाना है और लगभग सभी विधानसभा क्षेत्र के लोगों से रूबरू होना है। शाह के निर्देश के बाद भाजपा संगठन में एक नया उत्साह देखने को मिल रहा है। नेताओं का मानना है कि एक या दो दिन के भीतर चुनाव संचालन समिति और प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की जाएगी।

महामंत्रियों को दी और जिम्मेदारी

शाह ने भाजपा के प्रदेश महामंत्रियों को और अधिक जिम्मेदारी दे दी है। उन्हें प्रदेश के अन्य भाजपा के मोर्चा का भी प्रभारी बनाया गया है। वह मोर्चा की गतिविधियों की मानिटरिंग के साथ रिपोर्ट भी प्रस्तुत करेंगे। इसके अलावा महामंत्रियों को चुनाव समितियों का भी प्रभारी बनाया गया है।

कार्यकर्ताओं को भी बड़ी जिम्मेदारी

शाह का निर्देश है जहां पर भाजपा को अधिक वोट मिलते हैं, वहां शत-प्रतिशत वोटिंग कराने के लिए कार्यकर्ताओं को काम करना है। घोषणा पत्र समिति को निचले स्तर पर पहुंचाने, धान की खरीदी में मोदी सरकार के योगदान को किसानों तक पहुंचाने और केंद्र की योजनाओं को निचले स्तर तक लाने में कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.