नई दिल्ली, जागरण संवादददाता। दिल्ली के बुध विहार इलाके में तलाक नहीं देने पर महिला ने अपने दोस्त के साथ मिलकर अधेड़ पति की गला घोंटकर हत्या कर दी और मृतक के भाई को बीमारी से मौत होने की जानकारी दे दी। लेकिन पुलिस की जांच में सच्चाई सामने आने पर मृतक की पत्नी व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, कृष्ण त्यागी (50 वर्ष ) अपनी पत्नी (30 वर्ष) के साथ बुध विहार में रहते थे। वह पेशे से प्रोपर्टी कारोबारी थे। मंगलवार को उनकी पत्नी ने उन्हें अचेत हालत में बुध विहार स्थित ब्रह्म शक्ति अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला ने डाक्टरों को पति के लंबे से समय से बीमार होने की बात बताई। लेकिन जांच के क्रम में डॉक्टरों ने कृष्ण को मृत घोषित कर दिया।

मृतक के भाई ने पुलिस में दी शिकायत

इसके बाद महिला ने अपने जेठ जय प्रकाश त्यागी को बीमारी से पति की मौत हो जाने की बात कही। लेकिन जय प्रकाश को महिला की बातों पर भरोसा नहीं हुआ और उन्होंने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को देकर अपने भाई की हत्या की आशंका जताई। ऐेसे में मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि मृतक के गले पर चोट आदि के निशान हैं। ऐसा लग रहा था कि उनके गले को किसी फंदे आदि से दबाया गया है। पुलिस को मामला संदेहास्पद लगा तो शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच शुरू कर दी। पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में भी गला घोंटने की बात सामने आई तो पुलिस ने हत्या सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया।

8 साल पहले की थी शादी

जांच के क्रम में एसएचओ खेमेंद्र पाल सिंह की टीम को पता चला कि कृष्ण ने आरोपित महिला से आठ साल पहले शादी की थी। करीब दो साल पहले महिला की की मुलाकात उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद निवासी करन (32 वर्ष) से से हुई थी। करन महिला का रिश्तेदार है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हम उम्र के कारण दोनों में दोस्ती हो गई और करन भी बुध विहार इलाके में ही रहने लगा। दोनों आपस में शादी करना चाहते थे।

तलाक देने को तैयार नही था पति

ऐसे में महिला ने अपने पति से तलाक देने के लिए कहा। कई बार कहने के बाद भी कृष्ण पत्नी को तलाक देने के लिए तैयार नही हो रहे थे। इसके बाद महिला ने पति को रास्ते से हटाने की योजना बनाई गई और मंगलवार को उसने करन के साथ मिलकर कृष्ण त्यागी की गला घोंटकर हत्या कर दी। पूछताछ में दोनों ने अपनी गुनाह कबूल कर लिया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

Edited By: Mangal Yadav