नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। आगामी कुछ महीनों के दौरान होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी पूरी तरह से सक्रिय है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि AAP मुखिया अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी लगातार गुजरात का दौरा कर आम आदमी पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में जुट गए हैं।

गुजरात के हर्ष संग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया लंच

सोमवार को अपने आवास पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के एक सफाई कर्मचारी हर्ष सोलंकी और उसके परिवार के साथ लंच किया। इससे पहले गुजरात से पूर्व सफाई कर्मचारी हर्ष ने परिवार के साथ वेस्ट विनोद नगर के एक सरकारी स्कूल और द्वारका स्थित एक अस्पताल का दौरा भी किया। 

दरअसल, गुजरात से हर्ष सोलंकी सोमवार को अपने परिवार के साथ दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर खाना खाने के लिए आए। हर्ष की बेबाकी से प्रभावित होकर सीएम अरविंद केजरीवार ने उन्हें अपने घर पर खाने के लिए आमंत्रित किया था। इसके बाद अरविंद केजरीवाल गुजरात में हर्ष के घर पर जाएंगे। आइये जानते हैं कौन हैं हर्ष सोलंकी, जिन्हें अरविंद केजरीवाल ने अपने दिल्ली स्थित घर परिवार संग खाना खाने का न्योता दिया था। 

हर्ष सोलंकी से प्रभावित हैं अरविंद केजरीवाल

मूलरूप से हर्ष सोलंकी गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले हैं। वाल्मिकी समाज से ताल्लुक रखने वाले हर्ष सोलंकी से अरविंद केजरीवाल प्रभावित हैं। दरअसल, पिछले दिनों अहमदाबाद में एक रैली के दौरान हर्ष सोलंकी भीड़ के बीच उठ खड़े हुए और सीएम अरविंद केजरीवाल से बातचीत करने लगे। 

सीएम अरविंद केजरीवाल को हर्ष ने बुलाया खाने पर 

हर्ष ने भीड़ के बीच बातचीत के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल को अपने घर आने की दावत दी। दरअसल, इससे पहले अरविंद केजरीवाल गुजरात में एक ऑटो वाले के घर खाना खाने गए थे। इसके बाद ही अहमदाबाद दौरे के दौरान हर्ष ने अरविंद केजरीवाल अपने घर खाना खाने आने के लिए आग्रह किया था। इस पर सीएम ने उन्हें पहले अपने घर खाने पर बुलाया। उन्होंने हर्ष से कहा- 'पहले आप हमारे यहां पर खाना खाने आएं'।

पंजाब भवन में रहेंगे हर्ष

बता दें कि हर्ष के परिवार में माता-पिता समेत कुल पांच लोग हैं। पांचों लोगों के हवाईजहाज के टिकट आदि आने-जाने की व्यवस्था मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वयं की है। इसके अलवा पंजाब सीएम भगवंत मान ने दिल्ली में उनके पंजाब भवन में रुकने का इंतजाम किया है। यहां पर उऩके रहने और खाने-पीने का पूरा इंतजाम है।

अरविंद केजरीवाल के न्योते पर दिल्ली आए हर्ष सोलंकी

वहीं, गुजरात से हर्ष सोलंकी सपिरवार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर खाना खाने के लिए सोमवार सुबह ही गुजरात से निकले। पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया था कि गुजरात से सोमवार को हर्ष सोलंकी अपने परिवार के साथ मेरे घर खाने पर आएंगे। मेरे पूरे परिवार को उनका सत्कार करके बहुत अच्छा लगेगा। हर्ष, आपके परिवार का स्वागत है। इसके बाद हर्ष अपने परिवार के साथ दिल्ली आए।

अरविंद केजरीवाल के 2 चाणक्य, जो गुजरात विधानसभा चुनाव में AAP के लिए तैयार कर रहे राजनीतिक जमीन

MCD Election 2022: दलित और मुस्लिम मतदाताओं तक पहुंच बढ़ाएगी कांंग्रेस, 2 अक्टूबर को महापंचायत की तैयारी

Gurugram Rain News: गुरुग्राम में जमकर हुई बारिश ने खत्म कर दी इंदौरी नदी, खेतों में भरा अरावली का पानी

Edited By: JP Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट