Move to Jagran APP

दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया चंदन की लकड़ी तस्कर, जा रहा था वियतनाम; CISF ने ऐसे पकड़ा आरोपी

सोना और मादक पदार्थ तस्करी के तमाम मामलों के बीच आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport Delhi) पर लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी का नया मामला सामने आया है। इस मामले में वियतनाम के नागरिक को पकड़ा गया है। आरोपी का नाम न्गुलेन थान्ह तुंग है। इसे विएत जेट की उड़ान से हनोई की यात्रा करनी थी लेकिन इसके पहले ही यह पकड़ा गया।

By Gautam Kumar Mishra Edited By: Geetarjun Mon, 10 Jun 2024 12:20 AM (IST)
दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया चंदन की लकड़ी तस्कर, जा रहा था वियतनाम; CISF ने ऐसे पकड़ा आरोपी
दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया चंदन की लकड़ी तस्कर।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। सोना और मादक पदार्थ तस्करी के तमाम मामलों के बीच आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport Delhi) पर लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी का नया मामला सामने आया है। इस मामले में वियतनाम के नागरिक को पकड़ा गया है।

आरोपी का नाम न्गुलेन थान्ह तुंग है। इसे विएत जेट की उड़ान से हनोई की यात्रा करनी थी, लेकिन इसके पहले ही यह पकड़ा गया।

जवानों को यात्री के हाव-भाव पर हुआ संदेह

सीआईएसएफ अधिकारी ने बताया कि टर्मिनल 3 पर तैनात CISF के जवानों को अंतरराष्ट्रीय चेकइन एरिया में मौजूद आरोपित के हाव-भाव पर संदेह हुआ। संदेह के आधार पर इसके बैगेज की तलाशी लेने का फैसला किया गया। बैगेज को जब स्कैनर मशीन से गुजारा गया तब उसमें लकड़ी के दो गोलाकार टूकड़े नजर आए।

इस बीच सुरक्षाकर्मियों ने आरोपित पर नजर रखनी शुरू कर दी। आरोपित को इमिग्रेशन की प्रक्रिया के समय सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया। इसके बाद इसे कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया गया। कस्टम अधिकारियों ने इस मामले से वन विभाग को अवगत कराया ताकि लकड़ी के बारे में जानकारी जुटाई जा सके।

इतनी है कीमत

वन विभाग के अधिकारियों ने जांच में पाया कि लकड़ी लाल चंदन की है। इसके बाद आरोपित को गिरफ्तार किया गया। जब्त की लकड़ी का वजन करीब 12 किलो है। इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये आंकी गई है।