Move to Jagran APP

UPPCS Mains Result 2018: जामिया की रेजीडेंशियल कोचिंग अकादमी के 12 छात्रों का चयन

चयनित उम्मीदवारों की सूची में जामिया मिल्लिया इस्लामियां की रेजिडेंशियल कोचिंग अकादमी (आरसीए) के 12 छात्रों ने जगह बनाई है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 10:24 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 10:24 PM (IST)
UPPCS Mains Result 2018: जामिया की रेजीडेंशियल कोचिंग अकादमी के 12 छात्रों का चयन
UPPCS Mains Result 2018: जामिया की रेजीडेंशियल कोचिंग अकादमी के 12 छात्रों का चयन

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। उत्तर प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने शुक्रवार को पीसीएस-2018 का परिणाम जारी कर दिया। चयनित उम्मीदवारों की सूची में जामिया मिल्लिया इस्लामियां की रेजिडेंशियल कोचिंग अकादमी (आरसीए) के 12 छात्रों ने जगह बनाई है। इनमें से चार का डिप्टी कलेक्टर, तीन का पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी), दो का कॉमर्शियल टैक्स ऑफिसर (सीटीओ), एक का खंड विकास अधिकारी (बीडीओ), एक का अकाउंट ऑफिसर और एक का डिप्टी कमांडेंट होमगार्ड के पद पर चयन हुआ है।

loksabha election banner

आरसीए में पिछले एक वर्ष से भी अधिक समय से आरसीए में रहकर 4 अक्टूबर में होने वाली सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि आरसीए के 24 छात्रों का चयन जुलाई-अगस्त में हुए साक्षात्कार के लिए हुआ था। इनमें से 12 का चयन हुआ।

चयनित होने वाले छात्रों के नाम फहीम अहमद कुरैशी, फरमान अहमद, आफताब आलम, सुबूर खान, निकिता, अरीब अहमद, ताहिर अहमद माजिद, अब्दुस सलाम खान, अकसीर खान, अब्बास हसम नकवी, शम्स तबरेज खान और जमीर हसन हैं। इससे पहले आरसीए के कई छात्रों का चयन संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) में भी हो चुका है।

डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयनित होने के बाद जामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग अकादमी (आरसीए) की छात्रा निकिता शर्मा ने खुशी जाहिर की है। वह मेरठ की रहने वाली हैं। यूपी पीसीएस-2018 में उन्हें 36वीं रैंक मिली है। यह उनका दूसरा प्रयास था।

जामिया आरसीए के 30 छात्रों का यूपीएससी परीक्षा 2019 में हुआ था चयन

इससे पहले जामिया आरसीए में कोचिंग और प्रशिक्षण पाने वालों में से 30 उम्मीदवार सिविल सेवा परीक्षा 2019 में कामयाब हुए थे इनमें से 25 आरसीए में रह कर प्रशिक्षित हुए और 05 का मॉक साक्षात्कार कार्यक्रम में प्रशिक्षिण हुआ था। देश के किसी भी सार्वजनिक कोचिंग सेंटर से यह सबसे बड़ा चयनित समूह है। बता दें कि चयनित 30 उम्मीदवारों में से 06 के आइएएस, 08 के आईपीएस बनने की उम्मीद है और बाकी उम्मीदवारों को उनकी रैंकिंग और विकल्पों के अनुसार आईआरएस, आडिट एंड अकाउंट सेवा, आईआरटीएस तथा ग्रुप-ए की अन्य सेवाएं मिलेंगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.