Move to Jagran APP

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले केंद्रीय मंत्री ने लिखी शानदार शायरी, आप भी पढ़िये

Shayari on Delhi Metro केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Cabinet Minister in Ministry of Jal Shakti Gajendra Singh Shekhawat) ने दिल्ली मेट्रो में सफर करने के बाद ट्वीट किया है और सफर के दौरान की फोटो भी ट्वीटर हैंडल पर शेयर की हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 01:54 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 05:59 PM (IST)
दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले केंद्रीय मंत्री ने लिखी शानदार शायरी, आप भी पढ़िये
दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले केंद्रीय मंत्री ने लिखी शानदार शायरी, आप भी पढ़िये

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। देश की उम्दा परिवहन सुविधाओं में शुमार दिल्ली मेट्रो में सफर करने को लेकर आम लोगों के साथ खास लोगों में भी क्रेज बरकरार रहता है। यही वजह है कि आम तो आम खास लोग भी दिल्ली मेट्रो में सफर करने को तरजीह देते रहते हैं। इतना ही नहीं, दिल्ली मेट्रो में सफर के बाद इसे इंटरनेट मीडिया पर शेयर भी करते हैं।

loksabha election banner

ताजा कड़ी में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Cabinet Minister in Ministry of Jal Shakti, Gajendra Singh Shekhawat) ने भी दिल्ली मेट्रो में सफर करने के बाद ट्वीट किया है और सफर के दौरान की फोटो भी ट्वीटर हैंडल पर शेयर की हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक शायरी भी लिखी है- 'आए ठहरे और रवाना हो गए, ज़िंदगी क्या है, सफ़र की बात है।' 

ट्वीट के अंत में केंद्रीय मंत्री ने लिखा है- 'जब मौका मिलता है मेट्रो पकड़ लेता हूं। इस बार एयरपोर्ट से दिल्ली कार्यस्थल तक।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो कई बार दिल्ली मेट्रो की सवारी कर चुके हैं। पीएम मोदी  24 अप्रैल, 2015 को एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन पर धौला कुआं से द्वारका सेक्टर 21 तक नेशनल इंटेलीजेंस एकेडमी का शिलान्यास करने गए थे। इस दौरान उन्होंने मेट्रो के सफर का आनंद लिया था। उनके साथ मेट्रो में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे। इसके बाद 6 सितंबर 2015 को बदरपुर-एस्कार्ट्स मुजेसर फरीदाबाद मेट्रो लाइन का उदघाटन करने भी पीएम मोदी मेट्रो से ही गए थी। इस दौरान उन्होंने जनपथ से बाटा चौक तक और फिर वापसी में बाटा चौक से केंद्रीय सचिवालय तक मेट्रो में यात्रा की थी। 

25 जनवरी, 2016 को फ्रांस के तत्कालीन राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के साथ पीएम मोदी ने लोक कल्याण मार्ग से अरजन गढ़ मेट्रो स्टेशन तक और गुरु द्रोणाचार्य मेट्रो स्टेशन से जोरबाग तक मेट्रो में सफर किया था। इसके एक साल बाद 10 अप्रैल 2017 को आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल के साथ भी पीएम मोदी ने दिल्ली मेट्रो में मंडी हाउस से अक्षरधाम मंदिर तक सफर किया था। फिर 25 दिसंबर 2017 को मजेंटा लाइन के उदघाटन के दौरान पीएम ने बोटेनिकल गार्डन से ओखला बर्ड सेंचुरी तक मेट्रो में सफर किया था।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर 2 सप्ताह में बदल जाएगा लोगों का सफर, पढ़िये- पूरी डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.