Move to Jagran APP

Terror Attack Alert in Delhi: जैश और तालिबानी आतंकियों के निशाने पर दिल्ली-NCR समेत कई राज्य

Terror Attack Alert in Delhi खुफिया सूचना मिली है कि तालिबानी आतंकी और जैश ए मुहम्मद के आतंकी दिल्ली और बिहार में आतंकी हमले कर सकते हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 01:58 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 02:33 PM (IST)
Terror Attack Alert in Delhi: जैश और तालिबानी आतंकियों के निशाने पर दिल्ली-NCR समेत कई राज्य
Terror Attack Alert in Delhi: जैश और तालिबानी आतंकियों के निशाने पर दिल्ली-NCR समेत कई राज्य

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Terror Attack Alert in Delhi: स्वतंत्रता दिवस समारोह में डेढ़ महीने का वक्त बचा है, लेकिन देश की राजधानी दिल्ली समेत बिहार और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर पर आतंकी हमले का खतरा मंडराने लगा है। स्पेशल ब्रांच द्वारा बिहार में आतंकियों के प्रवेश का एक पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस पत्र के मुताबिक, दिल्ली, बिहार और जम्मू-कश्मीर 25 आतंकियों के निशाने पर है और खुफिया सूचना मिली है कि तालिबानी आतंकी और जैश ए मुहम्मद के आतंकी दिल्ली और बिहार में आतंकी हमले कर सकते हैं। आइबी को यह भी इनपुट मिला है कि पाकिस्तानी आर्मी द्वारा प्रशिक्षित आतंकियों का दल एलओसी और नेपाल के रास्ते घुस सकते हैं और आतंकी हमले पर भारत में तबाही मचा सकते हैं। इस बाबत बिहार आइबी ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट दी है। 

loksabha election banner

सरकारी प्रतिष्ठानों और नेताओं को बना सकते हैं निशाना

बिहार स्पेशल ब्रांच ओर से जारी पत्र में दिल्ली समेत की कई राज्यों की पुलिस को अलर्ट किया गया है। पत्र में साफतौर पर लिखा गया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेस इंटेलिजेंस (Inter Services Intelligence) भारत में आतंकी हमला कराने की साजिश रच कर इसे अंजाम देने की फिराक में लगा हुआ है।

भारत में हमला कर सकते हैं 20-25 खूंखार आंतकी

खुफिया जानकारी के मुताबिक, 20 से 25 आतंकी एलओसी के रास्ते और 5-6 भारत-नेपाल सीमा के रास्ते बिहार में प्रवेश करेंगे। आतंकी संगठन तालिबान और जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के खूंखार आतंकियों को पाकिस्तान सेना की ओर से ट्रेनिंग दी गई है।  

वहीं, दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। जम्मू कश्मीर से दिल्ली में 4 से 5 आतंकियों के घुसने की खुफिया जानकारी मिली है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस पिछले कई दिनों से हाई अलर्ट पर है।

पता चला है कि बस, कार और टैक्सी से जम्मू कश्मीर से कुछ आतंकी दिल्ली में घुस चुके हैं। कुछ घुसने की फिराक में हैं जिसको लेकर तमाम गेस्ट हाउस, होटलों और कश्मीर के नंबर के वाहनों की तलाशी शुरू कर दी गई है। एनसीआर के शहरों गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में पुलिस और खुफियां एजेंसियां अलर्ट पर हैं और जगह-जगह जांच जारी है।

Delhi Mumbai Expressway: दिल्ली से मुंबई सिर्फ 13 घंटे में, रैपिड रेल के साथ मिल सकता है एक और तोहफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.