नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नगर निगम चुनाव में रविवार को हो रहे मतदान के लिए दिल्ली राज्य चुनाव आयोग सुबह से सही लगातार मतदाताओं को प्रेरित कर रहा है। आयोग के कार्यालय के अधिकारी इंटरनेट मीडिया पर ट्वीट और पोस्ट करके लोगों को मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान के लिए अपील कर रहे हैं। आयोग के इस प्रयास के बावजूद दिल्ली नगर निगम में मतदान की गति धीमी है। आयोग के कार्यालय के अधिकारियों को उम्मीद है कि अंतिम दो घंटे में मतदाता बढ़ चढ़कर मतदान करेंगे।

सोशल मीडिया के सहारे जागरुक कर रहा आयोग

आयोग द्वारा विभिन्न इंटरनेट मीडिया पर सुबह से करीब दो दर्जन से अधिक पोस्ट किया जा चुका है इंटरनेट मीडिया पर 'वोटर की दहाड़', 'मैं हू जिम्मेदार वोटर', 'अधिकार वोट का, अधिकार सही चुनाव का' जैसे से आयोग दिल्ली के मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए अपील कर रहा है। 

अधिक से अधिक मतदान के लिए आयोग ने जागरूकता अभियान भी चलाया था। चुनाव से पहले सभी निर्वाचन अधिकारियों ने लोगों से मतदान की अपील की थी। फिर भी दोपहर दो बजे तक मतदान की गति सुस्त रही।

एप भी नहीं कर रहा काम

निगम चुनाव दिल्ली मोबाइल एप भी ठीक काम नहीं कर रहा है। इस एप पर हर घंटे के मत प्रतिशत की जानकारी नहीं मिल पा रही है। इसके अलावा कई लोगों को प्ले स्टोर से इस एप को डाउनलोड करने में भी दिक्कत आई। 

दिल्ली में करीब 1.45 करोड़ मतदाता 

बता दें कि दिल्ली में 250 वार्ड है जिनके पार्षदों के लिए फिलहाल मतदान चल रहा है। दिल्ली में 1.45 करोड़ मतदाता है जिन्हें अपने मताधिकार का उपयोग करने का अधिकार है। इस चुनाव में जीत हासिल करने के लिए दिल्ली की सभी मुख्य पार्टियों ने एड़ी चोटी का जोर लगाया है। किसी भी पार्टी ने प्रचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। दिल्ली में रविवार को सुबह 8 बजे से ही वोटिंग शुरू कर दी गई है। 

इस चुनाव को सफल बनाने के लिए चुनाव आयोग ने सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए है। चुनाव आयोग और प्रशासन कानून व्यवस्था को बनाए रखने में जुटी हुई है। आयोग ने बीते कई दिनों से कैंपेन भी चलाया है जिसमें लोगों को अधिक से अधिक मात्रा में वोट डालने के लिए जागरुक करने का काम किया जा रहा था।  

यह भी पढ़ें- Delhi MCD Election 2022: सीएम केजरीवाल की जनता से अपील, कहा-अच्छी सरकार बनाने के लिए इमानदार पार्टी को वोट दें

यह भी पढ़ें- Delhi MCD Election: वोटरों को बूथ तक मोबाइल ले जाने की अनुमति, लेकिन चुनाव आयोग ने रखी ये शर्त

Edited By: Abhi Malviya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट